Inflation relief camp, Kanchan became happy beyond seventy-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:58 pm
Location
Advertisement

महंगाई राहत शिविर में सत्तर पार कंचन हुई निहाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 जून 2023 9:38 PM (IST)
महंगाई राहत शिविर में सत्तर पार कंचन हुई निहाल
-7 योजनाओं का लाभ देकर सरकार ने बुढ़ापा सुधार दिया

जोधपुर।
महंगाई से राहत के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे शिविर अभावों और समस्याओं से घिरे बुजुर्गों के लिए भी वरदान सिद्ध हो रहे हैं, जहाँ इन बुजुर्गों को दिली अहसास होने लगा है कि सरकार उनकी सुध लेकर बुढ़ापा सुधारने में लगी है और संरक्षक के रूप में जीने का जो सहारा दे रही है, वह अपने आपमें मानवता की सेवा में बहुत बड़ा काम है।

इससे इन बुजुर्गों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं सरकार के प्रति ख़ास लगाव और श्रद्धा का ग्राफ निरन्तर बढ़ता ही जा रहा है। इन बुजुर्गों के अनुसार बुढ़ापे का सहारा बनकर सरकार ने बची-खुची जिन्दगी को खुशी-खुशी गुजारने का जो तोहफा दिया है उसे जीवन भर भुला नहीं पाएंगे।

शिविरों का लाभ पाकर अपने जीवन में सम्बल का अहसास करने वालों में कुड़ गांव अन्तर्गत राजपूतों की दाणी की रहने वाली 71 वर्षीय कंचन कंवर/हमीर सिंह भी हैं, जिन्हें कुड़ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित महंगाई राहत शिविर में कुल सात योजनाओं का लाभ प्रदान कर लाभान्वित किया गया।
कंचन कंवर को इस कैंप में सिलैण्डर, बिजली, खाद्य, रोजगार, पशु बीमा, स्वास्थ्य रक्षा एवं दुर्घटना बीमा आदि से संबंधित 7 योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया गया।

शिविर प्रभारी, पीपाड़शहर की उपखण्ड अधिकारी कंचन राठौड़ ने शिविर में आयी कंचन को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना(घरेलू) , मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना से संबंधित गारंटी कार्ड सौंपे तो वह गद्गद् हो गई। अपनी ढेर सारी तकलीफों को दूर करने के लिए सरकार द्वारा एक साथ नवाजी गई इन योजनाओं से लाभान्वित कंचन भावविभोर हो उठी।
उसने शिविर प्रभारी कंचर राठौड़ एवं विकास अधिकारी भगवान राम सहित तमाम अधिकारियों के प्रति दिली आभार जताया और कहा कि मुख्यमंत्रीजी और उनकी सरकार जो कुछ कर रही है उसने गरीबों और जरूरतमन्दों को निहाल कर दिया है। ख़ासकर बुजुर्गों को मिल रहे लाभ उनके उत्तरार्धकालीन जीवन की कई मुश्किलों को आसान करने में मददगार सिद्ध होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement