Industries and Commerce Minister announces the winners of Invest Rajasthan Quiz-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 8:29 pm
Location
Advertisement

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने की इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं की घोषणा

khaskhabar.com : शनिवार, 01 अक्टूबर 2022 09:09 AM (IST)
उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री ने की इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं की घोषणा
जयपुर । राजस्थान सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने शुक्रवार 30 सितम्बर को उद्योग भवन में इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के विजेताओं की घोषणा की। एआई टूल के माध्यम से विजेताओं की घोषणा करते हुए उद्योग मंत्री ने क्विज की प्रथम विजेता नागौर की प्रमिला चौधरी को फोन पर बधाई भी दी। प्रमिला चौधरी को 55 इंच का स्मार्ट टीवी दिया जायेगा। इस अवसर पर एसीएस उद्योग श्रीमती वीनू गुप्ता, आयुक्त महेन्द्र पारख, आयुक्त बीआईपी ओम कसेरा, अतिरिक्त आयुक्त बीआईपी डॉ. मनीषा अरोड़ा भी उपस्थित थे।
राजस्थान सरकार की उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत ने इन्वेस्ट राजस्थान क्विज के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह बेहद सराहनीय है कि अधिकांश प्रतिभागियों ने क्विज के प्रश्नों के सही उत्तर दिये। क्विज में सौर उर्जा, कृषि सेक्टर से संबंधित प्रश्न भी शामिल किये गये थे। इस क्विज से निवेशकों में भी इन्वेस्ट समिट के बारे में प्रचार प्रसार हुआ।
इन्वेस्ट राजस्थान क्विज 3 स्तरों पर आयोजित किया गया था जिसमें प्रत्येक स्तर पर 10 प्रश्न थे। ये प्रश्न प्रतिभागियों को राज्य के समृद्ध संसाधनों, औद्योगिक इकोसिस्टम और निवेश के संभावित अवसरों के बारे में जागरूक करने के लिए डिजाइन किया गया था। इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने क्विज के शीर्ष 214 विजेताओं के नामों की घोषणा की। क्विज के अगले 3 विजेताओं ने टैबलेट जीते। इसी तरह, स्मार्ट स्पीकर जीतने वाले अन्य 10 विजेताओं और ब्लूटूथ ईयरबड्स जीतने वाले 200 विजेताओं के नामों की भी घोषणा की गई।
क्विज में सम्पूर्ण भारत से सभी उम्र के लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। क्विज में कुल 20,164 प्रतियोगियों ने भाग लिया और 13,422 प्रतियोगियों ने सभी 3 स्तरों को सफलतापूवर्क पूरा किया। क्विज के सभी 3 स्तरों को उत्तीर्ण करने वाले प्रतिभागियों को डिजिटल सर्टिफिकेट भी दिये गये।
उल्लेखनीय है कि 7-8 अक्टूबर, 2022 को आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान समिट के तहत राजस्थान सरकार द्वारा इन्वेस्ट राजस्थान क्विज का आयोजन किया गया। क्विज का उद्देश्य सरकार की विभिन्न औद्योगिक और निवेश योजनाओं के बारे में आमजन के मध्य जागरूकता उत्पन्न करना था। भारत के सभी नागरिकों के लिए 5 से 25 सितंबर, 2022 तक आयोजित इस क्विज का उद्घाटन राजस्थान सरकार के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री श्रीमती शकुंतला रावत द्वारा किया गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement