Indian-origin accused of workplace safety lapses in Singapore-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:22 am
Location
Advertisement

सिंगापुर में कार्यस्थल पर सुरक्षा में चूक को लेकर भारतीय मूल पर आरोप

khaskhabar.com : बुधवार, 29 मार्च 2023 10:54 AM (IST)
सिंगापुर में कार्यस्थल पर सुरक्षा में चूक को लेकर भारतीय मूल पर आरोप
सिंगापुर।भारतीय मूल के एक व्यक्ति पर 2019 में कथित सुरक्षा चूक का आरोप लगाया गया, जिसके कारण एक सुरक्षा अधिकारी की छत पर बने एक बार से मौत हो गई। द स्ट्रेट्स टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वन रैफल्स प्लेस में एक स्वतंत्र मुखौटा सफाई कर्मचारी, 60 वर्षीय सुरेश कुमार शनमुगम को मंगलवार को कार्यस्थल सुरक्षा और स्वास्थ्य अधिनियम के तहत एक प्रभार सौंपा गया
शनमुगम पर कुछ फर्श स्लैबों को बहाल करने में विफल रहने का आरोप लगाया गया है, जिसे उन्होंने और अन्य कर्मचारियों ने कथित तौर पर इमारत की 63वीं मंजिल पर हटा दिया था, जिससे एक मंजिल खुली रह गई थी, जिससे लोग गिर सकते थे।

इसके कारण 2019 में बार में 4 मीटर गहरे गड्ढे में गिरने के बाद सिर में चोट लगने से 26 वर्षीय सुरक्षा अधिकारी शॉन तुंग मुन होन की मौत हो गई। पैरामेडिक्स ने उन्हें घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया।
2020 में एक जांच के दौरान, स्टेट कोरोनर ने कहा कि अगर सुरक्षा मानकों का पालन किया गया होता तो दुर्घटना को टाला जा सकता था।
अदालत ने सुना कि जिस जगह से तुंग गिरे थे, वहां कर्मचारियों ने खुला छोड़ दिया था, जिन्हें इमारत के अग्रभाग की सफाई का काम सौंपा गया था।
मार्च 2020 में, तीन फर्मों और तीन लोगों को कथित सुरक्षा चूकों के लिए अदालत में ले जाया गया। अन्य कथित अपराधियों से जुड़े मामले लंबित हैं। शनमुगम का मामला 18 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement