India will become the world third largest economy in PM Modi third term Chief Minister Yogi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 6:33 pm
Location
Advertisement

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत बनेगा दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था- मुख्यमंत्री योगी

khaskhabar.com : रविवार, 10 मार्च 2024 5:56 PM (IST)
पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत बनेगा दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था- मुख्यमंत्री योगी
देवरिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने पर देश के प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी होगी। इससे लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी।


सीएम योगी आज यहाँ चीनी मिल ग्राउंड में आयोजित नारी शक्ति वंदन समारोह में शामिल हुए, जहां उन्होंने 679 करोड़ रुपये की 673 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि हम सभी के पूर्वजों ने अयोध्या में रामलला के विराजमान होने का सपना देखा था, जो अब पूरा हो चुका है। वहां पर रामलला के आगमन से पांच सदियों का इंतजार समाप्त हुआ है।

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और सपा की सरकारें यह कार्य कभी नहीं करवा पातीं। डबल इंजन की सरकार का मतलब है कि विरासत के सम्मान के साथ प्रदेश और देश के विकास करना। उन्होंने कहा कि एक समय देश के अंदर देवरिया की पहचान चीनी के कटोरे के तौर पर होती थी, लेकिन पूर्ववर्ती सरकारों की उपेक्षा के कारण देवरिया और कुशीनगर पिछड़ते चले गए। यहां की चीनी मिलें बंद हो गईं, पिछली सरकारों ने औने-पौने दाम पर उन्हें बेच दिया। इसका परिणाम रहा कि यहाँ गरीबी छा गई।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने के बाद पिपराइच और मुंडेरवा चीनी मिल को चलाने का कार्य किया। साथ ही कुशीनगर में बन रहे कृषि विश्विद्यालय का एक कॉलेज देवरिया में शुरू किया जा रहा है। प्रकृति, परमात्मा और ऋषि-मुनियों की भूमि अब पिछड़ी नहीं रहेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में देवरिया में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 2,44,000 परिवारों को शौचालय, उज्ज्वला योजना के तहत 1,95,000 परिवारों को फ्री गैस कनेक्शन, एक हजार 383 मजरों को बिजली दी गई है और 10 लाख 84 हजार लोगों के जनधन अकाउंट खोले गए हैं। उन्होंने कहा की पचास हजार किसानों की कर्ज माफी हुई है।

--आईएएऩएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement