In Akali-Congress government, jobs were given by money, Bhagwant Mann has given 42000 jobs till now without recommendation: Kejriwal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 8:24 pm
Location
Advertisement

अकाली-कांग्रेस सरकार में पैसों से मिलती थी नौकरी, भगवंत मान ने बिना सिफारिश अब तक 42000 नौकरियाँ दींः केजरीवाल

khaskhabar.com : रविवार, 17 दिसम्बर 2023 8:21 PM (IST)
अकाली-कांग्रेस सरकार में पैसों से मिलती थी नौकरी, भगवंत मान ने बिना सिफारिश अब तक 42000 नौकरियाँ दींः केजरीवाल
मोड़ (बठिंडा)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज यहाँ विकास रैली के दौरान 1125 करोड़ रुपए के प्रोजेक्टों द्वारा बठिंडा लोकसभा हलके के विकास को बढ़ावा दिया। अपने भाषण के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहाकि यह राजनीतिक रैली नहीं बल्कि विकास एवं तरक्की की खुशियाँ सांझा करने वाला समागम है जो राज्य के कोने-कोने में देखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के मौके पर पंजाब में ऐसी रैलियाँ बंद हो गई थीं। परन्तु उनकी सरकार ने सत्ता में आने के बाद इस रुझान को फिर शुरू किया है। बीते 25 सालों के दौरान राज्य में सिर्फ़ चार-पाँच लोगों की सत्ता रही है जिन्होंने अपने संकुचित राजनीतिक हितों के लिए राज्य के संसाधनों का दुरुपयोग किया।
मुख्यमंत्री ने कहाकि इन पाँच में से दो, एक परिवार के थे। जबकि दो दूसरे परिवार के थे। उन्होंने कहा कि इनमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी था। उन्होंने दुख के साथ कहा कि पाकिस्तानी नागरिक और दो परिवारों के इन चार अन्य व्यक्तियों ने राज्य की दौलत को लूटा। जिससे राज्य के विकास में रुकावट आई।
मुख्यमंत्री ने कहाकि साल 2022 के विधानसभा मतदान के दौरान राज्य के लोगों की तरफ से इन नेताओं को राजनैतिक गुमनामी में भेज दिया गया था। उन्होंने कहा कि चाहे लोगों ने विधानसभा मतदान में समूचे बादल परिवार को राजनीतिक क्षेत्र में से बाहर कर दिया था परन्तु अब समय आ गया है जब इनके एकमात्र हुए चेहरे को भी बठिंडा हलके से बाहर का रास्ता दिखाया जाये। इन लोगों ने अपने संकुचित राजनीतिक हितों के लिए राज्य को बर्बाद किया है और अब समय आ गया है जब इनको अपने गुनाहों का सबक सिखाया जाए।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि पिछली सरकारों ने कभी भी बठिंडा के सर्वांगीण विकास के लिए 1125 करोड़ रुपए नहीं दिए। भगवंत सिंह मान की सरकार की तरफ से होशियारपुर और गुरदासपुर जिलों के व्यापक विकास के लिए इसी तरह के पैकेज दिए गए थे और अब इस पैकेज के लिए बठिंडा को चुना गया है। इन फंडों का प्रयोग अत्याधुनिक स्कूलों, अस्पतालों की स्थापना और लोगों को और सहूलतें प्रदान करने के लिए किया जाएगा।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अकाली दल, भाजपा और कांग्रेस लीडरशिप को पिछले 75 सालों में किए विकास के एक भी काम की सूची देने की चुनौती दी। उन्होंने कहा कि इसके उलट भगवंत सिंह मान ने अपने कार्यकाल के पिछले 18 महीनों से अधिक समय के दौरान कई जनहितैषी पहलकदमियां की हैं। पंजाब सरकार राज्य के विकास और लोगों की खुशहाली को बढ़ावा देने के लिए और सहूलतों के साथ-साथ लोगों को मुफ़्त और निर्विघ्न बिजली दे रही है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले राज्य सरकारें दावा करती थीं कि विकास और लोगों की भलाई के लिए उनके पास सरकारी खजाने में कोई पैसा नहीं है। भगवंत मान की सरकार ने सभी चोर-दरवाजे बंद कर दिए हैं और अब यह पैसा आम आदमी की भलाई के लिए सूझ-बूझ के साथ खर्च किया जा रहा है। लोगों को मुफ़्त और मानक शिक्षा के साथ-साथ सेहत सुविधाएं भी मुहैया करवाई जा रही हैं और राज्य में हर क्षेत्र में पूर्ण तब्दीली देखने को मिल रही है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहाकि पंजाब में 42, 000 से अधिक नौजवानों को योग्यता और मेरिट के आधार पर सरकारी नौकरियाँ दीं गई हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में नौकरियों की ठेका प्रणाली ख़त्म कर दी गई है और रेगुलर नौकरियाँ दीं जा रही हैं। राज्य सरकार की जनहितैषी और विकासमुखी योजनाओं स्वरूप ‘आप’ आने वाले लोक सभा मतदान में सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी रिवायती पार्टियाँ राज्य सरकार के विरुद्ध एकजुट हो गई हैं और इन पार्टियों ने राज्य के विकास को पटड़ी से उतारने के लिए फंडों को रोकने के लिए केंद्र सरकार के पास पहुँच की है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद भगवंत सिंह मान ने राज्य भर में आम आदमी क्लीनिक खोले, राज्य के फंडों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़ें बनाईं और अब केंद्र सरकार ने रेल गाड़ीयाँ बंद करके लोगों को धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने से रोक दिया है।
केंद्र सरकार के यह अपवित्र मंसूबों को कभी भी कामयाब नहीं होने दिया जायेगा और राज्य सरकार लोगों की सेवा के लिए कोई न कोई रास्ता ज़रूर निकालेगी। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ‘रंगला पंजाब’ बनाने का अंतिम उद्देश्य को पूरा होने तक लोगों के लिए तन-मन से काम करते रहेंगे। भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब हर क्षेत्र में नयी बुलन्दियां छू रहा है और यह अपने आप में एक रिकार्ड है। मुख्यमंत्री समाज के हर वर्ग की भलाई के लिए अथक मेहनत कर रहे हैं और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement