Illegal arms supplier caught from Bihar, 8 pistols recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:02 am
Location
Advertisement

बिहार से पकड़ा गया अवैध हथियार सप्लायर, 8 पिस्टल बरामद

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 3:38 PM (IST)
बिहार से पकड़ा गया अवैध हथियार सप्लायर, 8 पिस्टल बरामद
पटना। पुलिस ने अवैध हथियार की सप्लाई करने वाले एक व्यक्ति को बिहार से गिरफ्तार किया है। व्यक्ति बिहार के सीवान में अनधिकृत हथियारों की मरम्मत का कारखाना भी चलाता है। आरोपी को केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा कई अंतर-राज्यीय आपराधिक समूहों के साथ उसके कथित संबंधों के लिए भी तलब किया गया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी बब्लू शर्मा के पास से आठ पिस्टल और 11 गोलियां भी बरामद हुई हैं। पुलिस के मुताबिक, उसके चार साथियों के अपराधियों और आतंकी संगठनों से संबंध थे।

द्वारका के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि 15 मार्च को द्वारका नॉर्थ थाने में गोली चलने की घटना की सूचना मिली थी, जिसमें कुछ अज्ञात लोगों द्वारा गोलियां लाई थी जिसमें बाद एक व्यक्ति घायल हो गया था। एक मामला दर्ज किया गया था और जांच शुरू की गई थी।

सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल रिकॉर्ड लिंक के विश्लेषण के बाद, आरोपी सतेंद्र, राहुल, अंकुर और शिव कुमार यादव को दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर, राहुल ने खुलासा किया कि उसने बिहार के सीवान में बब्लू शर्मा नामक व्यक्ति से अवैध हथियार खरीदे थे।

जिसके बाद पुलिस की टीम सीवान पहुंची और शहर में मिनी-हथियार मरम्मत कारखाने (पाली गन हाउस) की पहचान की। टीम ने छापेमारी कर बब्लू को गिरफ्तार कर लिया।

डीसीपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किए गए अन्य अपराधियों के साथ संबंधों के लिए बब्लू को अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा भी तलब किया गया था। इन अपराधियों के जम्मू-कश्मीर में खूंखार आतंकी संगठनों से संबंध थे।

बब्लू अपने अन्य साथियों के माध्यम से मध्य प्रदेश के मुरैना के पास भिंड से अवैध हथियारों और गोला-बारूद खरीदता था। अधिकारी ने कहा कि वह पाली गन हाउस के नाम से हथियारों की मरम्मत का कारखाना चलाता है, जहां से वह अवैध रूप से हथियार बेचता है और बंदूकों की मरम्मत करता है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement