Illegal arms factory caught in Muzaffarnagar, six arrested, large number of weapons recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:42 am
Location
Advertisement

मुजफ्फरनगर में अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, छह गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद

khaskhabar.com : बुधवार, 03 मई 2023 11:27 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में अवैध हथियार की फैक्ट्री पकड़ी, छह गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामद
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में थाना चरथावल पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त छापेमारी में अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड हुआ है। पुलिस ने छापेमारी कर छह अभियुक्त को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से भारी मात्रा में निर्मित, अर्ध-निर्मित अवैध असलाह व अवैध असलाह बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। मुजफ्फरनगर पुलिस ने आगामी नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर बदमाशों को पकड़ने की मुहिम चला रखी है। पुलिस टीम ने मंगलवार को छापेमारी के दौरान गिरफ्तार छह आरोपियों के पास से 27 देशी तमंचे (315 बोर), 21 अधबने तमंचे (315 बोर), एक तमंचा (12 बोर), 62 अधबने तमंचे (12 बोर), दो देशी बन्दूक (315 बोर), नौ जिन्दा कारतूस व 37 खोखा कारतूस, दो बाइक और अवैध हथियार बनाने में प्रयुक्त सामग्री बरामद की है।

यह जानकारी पुलिस अधिकारी ने बुधवार को दी।

आरोपियों की पहचान इकबाल, गोपाल, सुभाष, इरफान, गोपाल सिंह और जयपाल के रूप में हुई है।

शहर पुलिस अधीक्षक सत्यनारायण प्रजापत ने बताया, चरथावल थाना पुलिस को हथियारों के निर्माण और आपूर्ति के संबंध में एक सूचना मिली थी। इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए, चरथावल थाना अंतर्गत खुसरोपुर रोड पर बंद पड़े ईंट भट्ठे के अंदर हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में शामिल छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

एएसपी ने बताया कि, अभियुक्तों पुछताछ में जुर्म स्वीकार किया है। वेस्थान बदल-बदल कर अवैध हथियारों की आपूर्ति करते थे।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement