IGNOU and Kenya Open University signed MOU, will increase international cooperation in education sector-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 22, 2024 12:52 am
Location
Advertisement

इग्नू और केन्या ओपन यूनिवर्सिटी ने किया MOU, शिक्षा क्षेत्र में बढ़ाएंगे अंतरराष्ट्रीय सहयोग

khaskhabar.com : शनिवार, 09 दिसम्बर 2023 08:50 AM (IST)
इग्नू और केन्या ओपन यूनिवर्सिटी ने किया MOU, शिक्षा क्षेत्र में बढ़ाएंगे अंतरराष्ट्रीय सहयोग
करनाल। इग्नू क्षेत्रीय केंद्र करनाल के क्षेत्रीय निदेशक प्रभारी डा धर्मपाल ने बताया की शिक्षा और अंतराष्ट्रीय सहयोग के लिए एक ऐतहासिक विकास में इग्नू और केन्या ओपन यूनिवर्सिटी में आधिकारिक तौर पर एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्या के राष्ट्रपति की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया गया। विल्लियम समोई रूटो केनिया की राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उच्च शिक्षा और अनुसंधान के प्रधान सचिव शिक्षा मंत्रालय, केन्या और इग्नू के कुलपति प्रो नागेश्वर राव भी मौजूद रहे। एमओयू के अनुसार केन्या ओपन यूनिवर्सिटी और इग्नू विभिन्न डोमेन में सहयोग बढ़ाने के लिए तैयार है।
केन्यायी प्रतिनिधियों ने इग्नू के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रोडक्शन सेंटर(ईएमपीसी) का भी दौरा किया और इग्नू द्वारा की गयी पहल की भी सराहना की एमओयु पर हस्ताक्षर इन प्रतिष्ठित संस्थानों के बीच सहयोग में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। जिसमें उच्च शिक्षा व अनुसंधान के प्रधान सचिव डा बीट्राइस एन्यांगला और ओयुके के कुलपति प्रो एलिज़ा ओमवेंगा हस्ताक्षर समारोह में शामिल हुए।
इग्नू और केनिया के मुक्त विश्विद्यालय के बीच यह सहयोग शिक्षा को आगे बढ़ाने, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देने और विकासशील देशों में छात्रों के लिए अवसर पैदा करने की प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है इग्नू की और से हस्ताक्षर समारोह में इग्नू के प्रोवाईस चांसलर उमा कांजीलाल, प्रोवाईस चांसलर डॉ श्रीकांत मोहपात्रा, प्रोवाईस चांसलर सुमित्रा कुकरेती और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement