IG orders investigation against 70-year-old accused in gang rape case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 8, 2023 8:33 pm
Location
Advertisement

गैंगरेप मामले में 70 वर्षीय आरोपी समेत 5 के खिलाफ जांच के आदेश

khaskhabar.com : बुधवार, 31 अगस्त 2022 5:13 PM (IST)
गैंगरेप मामले में 70 वर्षीय आरोपी समेत 5 के खिलाफ जांच के आदेश
प्रतापगढ़ । उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में एक 70 वर्षीय व्यक्ति और चार अन्य के खिलाफ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस महानिरीक्षक (प्रयागराज रेंज) राकेश सिंह ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। आईजी ने एसपी (प्रतापगढ़) को घटना की विस्तृत जांच करने को कहा है।

पुलिस ने दावा किया कि पीड़िता के पिता ने 70 वर्षीय व्यक्ति समेत पांच लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 328, 376 डी और 506 और धारा 3 और 4 के तहत कुंडा पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है।

पॉक्सो एक्ट के तहत, आरोपियों पर नाबालिग लड़की को करीब 15 दिनों तक बंदी बनाकर रखने और अलग-अलग जगहों पर उसके साथ बार-बार रेप करने का आरोप लगाया गया है।

पीड़िता के पिता ने पुलिस को बताया कि कुंडा निवासी एक युवक उनकी बेटी के साथ एक स्थानीय कोचिंग सेंटर में पढ़ता है। वह 11 जुलाई की शाम को उसे बाहर ले गया और नशीला पदार्थ मिला कर उसे चाय पिलाई। पिता ने आरोप लगाया कि जब उनकी बेटी बेहोश हो गई, तो उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया।

उन्होंने दावा किया कि न केवल युवक बल्कि उसके भाई और बुजुर्ग समेत तीन अन्य लोगों ने उनकी बेटी के साथ अलग-अलग स्थानों पर बार-बार बलात्कार किया और फिर 26 जुलाई को उसे छोड़ दिया।

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उन्हें धमकी दी, कि अगर पुलिस को मामले की सूचना दी तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे।

उन्होंने स्थानीय पुलिस पर आरोपियों के इशारे पर उनके खिलाफ बकरी चोरी का फर्जी मामला दर्ज करने का भी आरोप लगाया।

आईजी राकेश सिंह ने कहा, एसपी (प्रतापगढ़) को घटना की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस आरोपों की जांच करेगी और उसके अनुसार कार्रवाई करेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement