I attacked an industrialist in Parliament, the entire BJP government started protecting Adani ji: Rahul Gandhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:57 pm
Location
Advertisement

मैंने संसद में एक उद्योगपति पर आक्रमण किया, पूरी भाजपा सरकार अडानी जी की रक्षा करने लग गई : राहुल गांधी

khaskhabar.com : रविवार, 26 फ़रवरी 2023 1:43 PM (IST)
मैंने संसद में एक उद्योगपति पर आक्रमण किया, पूरी भाजपा सरकार अडानी जी की रक्षा करने लग गई : राहुल गांधी
रायपुर। छत्तीगढ के रायपुर में कांग्रेस का महाअधिवेशन चल रहा है। रविवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि मैंने संसद में एक उद्योगपति पर आक्रमण किया। मैंने सिर्फ एक सवाल पूछा कि मोदी जी आपका अडानी जी से रिश्ता क्या है? पूरी भाजपा सरकार अडानी जी की रक्षा करने लग गई। वे कहते हैं कि जो अडानी जी पर आक्रमण करता वह देशद्रोही है... अडानी जी और मोदी जी एक हैं।

उन्होंने कहा कि मैं 1977 में 6 साल का था। मुझे चुनाव के बारे में नहीं पता था। मैंने मां से पूछा कि क्या हुआ? मां ने कहा कि हम घर छोड़ रहे। तब तक मुझे लगता था कि वह हमारा घर है... मैं इस बात पर हैरान था। 52 साल हो गए, मेरे पास घर नहीं है।

राहुल ने बताया कि एक मंत्री ने इंटरव्यू में कहा कि चीन की अर्थव्यवस्था भारत से बड़ी है तो हम उनसे कैसे लड़ें? जब अंग्रेज हम पर राज करते थे तो क्या उनकी अर्थव्यवस्था हमसे छोटी थी? यानी जो आपसे ताकतवर है उनसे लड़ें ही मत। इसको कायरता कहते हैं।

उन्होंने कहा कि सावरकर की विचारधारा है अगर जो आपके सामने आपसे ताकतवर, मजबूत है उसके सामने सर झुका दो। हिंदुस्तान के मंत्री चीन से कह रहा है कि आपकी अर्थव्यवस्था हमसे बड़ी है इसलिए हम आपके सामने नहीं खड़े हो सकते। इसको देश भक्ति कहते हैं क्या? यह कौन सी देश भक्ति है?


रायपुर में पार्टी के 85वें पूर्ण सत्र में पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह अच्छा है कि पार्टी नए संकल्प लेकर आई, लेकिन इन्हें धरातल पर लागू करना भी जरूरी है। प्रियंका गांधी ने रायपुर में चल रहे कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित किया।

हम अपने संगठन को मंडल और ब्लॉक स्तर तक ले जाना चाहते हैं, लेकिन यह केवल कागजों में नहीं होना चाहिए, और नेताओं को लोगों तक पहुंचना चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी आम लोगों के बारे में क्या सोचती है।

कांग्रेस के प्रतिनिधियों को प्रत्येक घर में जाना चाहिए और हमारे कार्यक्रमों के बारे में बात करनी चाहिए ताकि लोगों को पता चले कि पार्टी उनके लिए क्या कर रही है।

उन्होंने सरकार पर हमला किया और कहा कि कांग्रेस नेताओं के पीछे एजेंसियां हैं, अगर वे हमें दो दिनों के लिए पूछताछ के लिए बुलाते हैं तो कार्यकर्ताओं को महीनों तक जेल में रखा जाता है। पूर्ण सत्र के दौरान ईडी छत्तीसगढ़ में छापेमारी कर रही है।

कांग्रेस ने पार्टी में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देने का फैसला किया है।

पार्टी ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को राज्य स्तर (पीसीसी) और राष्ट्रीय स्तर (एआईसीसी) पर प्रतिनिधियों सहित सभी पार्टी पदों पर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, महिलाओं और अल्पसंख्यकों के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए पार्टी के संविधान में संशोधन किया।
होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement