Hyderabad Police nabs fake I-T officers looting gold coins-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:46 pm
Location
Advertisement

हैदराबाद पुलिस ने सोने के सिक्के लूटने वाले फर्जी आई-टी अधिकारियों को पकड़ा

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 मई 2023 9:55 PM (IST)
हैदराबाद पुलिस ने सोने के सिक्के लूटने वाले फर्जी आई-टी अधिकारियों को पकड़ा
हैदराबाद। हैदराबाद पुलिस ने एक अंतरराज्यीय डकैती गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने तीन दिन पहले आयकर अधिकारी बनकर सिकंदराबाद में एक सोने के आभूषण पिघलाने वाली इकाई से 60 लाख रुपये मूल्य के 17 सोने के सिक्के लूटे थे। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद ने मंगलवार को घोषणा की कि उन्होंने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और सात सोने के सिक्के बरामद किए हैं जबकि छह अन्य आरोपी फरार हैं।

गिरफ्तार आरोपी महाराष्ट्र, गोवा और कर्नाटक के रहने वाले हैं। उनमें से पांच ने 27 मई को सिकंदराबाद के पॉट मार्केट में सिद्दी विनायक की दुकान पर आई-टी अधिकारी बनकर छापा मारा था।

फर्जी आईडी कार्ड दिखाने के बाद जालसाजों ने यूनिट के कर्मचारियों को बताया कि उन्हें यूनिट में गड़बड़ी की जानकारी मिली है।

उन्होंने मजदूरों के मोबाइल फोन छीन लिए और यूनिट की तलाशी शुरू की। इस दौरान उन्हें 17 सोने के सिक्के जब्त किए। प्रति एक सिक्के का वजन लगभग 100 ग्राम था और सभी की कीमत 60 लाख रुपये थी।

आरोपियों ने मजदूरों को बाहर से दरवाजा लगाकर एक कमरे में बंद कर दिया और सोने के सिक्के और मजदूरों के मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए।

कर्मचारियों को कुछ गड़बड़ का शक हुआ तो उन्होंने अपने पड़ोसियों को दरवाजा पीट कर सूचित किया और प्रबंधक से संपर्क किया।

दुकान के मैनेजर विकास खेडकर ने चोरी के समय दुकान पर मौजूद नहीं होने पर बाजार थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के क्रम में सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया और यूनिट में कर्मचारियों से पूछताछ की।

पुलिस ने जाकिर गनी अतहर को निशाने पर लिया जो पिछले एक महीने से इसी इलाके में स्थित हर्षद गोल्ड मेल्टिंग शॉप पर काम कर रहा था। यह इकाई सिद्दी विनायक की दुकान पर ग्राहकों से पुराने सोने के आभूषणों को गलाने और नई सोने की छड़ें तैयार करने के लिए एकत्र कर रही थी।

जाकिर ने अन्य लोगों के साथ मिलकर सिद्दी विनायक की दुकान से सोने की छड़ें लूटने की योजना बनाई। पुलिस के मुताबिक, अपराधी 24 मई को हैदराबाद पहुंचे और सिकंदराबाद में चेक-इन किया। जाकिर दिल्ली लॉज गया, अपराध करने की योजना के बारे में बताया और अन्य आरोपियों को दुकान दिखाई।

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि उन्होंने सूरा स्टारर गैंग और अक्षय कुमार स्टारर स्पेशल 26 सहित कई फिल्में देखने के बाद इस योजना को अंजाम दिया। पुलिस ने महाराष्ट्र के सांगली जिले के रहने वाले रहमान गफूर अतहर, जाकिर गनी अतहर, प्रवीण यादव और आकाश अरुण को गिरफ्तार किया है।

सांगली के अभिजीत कुमार गोदिके, अमोल गणपतराव जाधव और गोवा के सद्धनाथ, शुभम विनोद जाधव, अजय विनोद जाधव तथा कर्नाटक के संजय परशुराम जाधव फरार हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement