Huge quantity of illegal explosive material recovered from Swift car in Alwar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 1, 2023 8:36 am
Location
Advertisement

अलवर में स्विफ्ट कार से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ बरामद

khaskhabar.com : सोमवार, 05 दिसम्बर 2022 2:29 PM (IST)
अलवर में स्विफ्ट कार से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ बरामद
अलवर । राजू ठेठ हत्याकांड के आरोपियों की धरपकड़ के लिए की गई ए श्रेणी की नाकाबंदी के दौरान बानसूर थाना पुलिस ने शनिवार को हरियाणा नंबर की स्विफ्ट कार से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक पदार्थ बरामद किए हैं। अंधेरे और कच्चे रास्ते का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो गया। कार की तलाशी में 8 कार्टन से 200 किलो वजनी जिलेटीन की 1600 छड के जिसमें प्रत्येक कार्टून में 200 छड, 2 डिब्बे से 200 डेटोनेटर के, 3 प्लास्टिक पोलीथीन से 75 विस्फोटक बत्तीयां एवं 300 मीटर लम्बा 1 डेटोनेटर फ्यूज वायर बरामद हुआ।

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि शनिवार को राजू ठेठ हत्याकांड में आरोपियों की धरपकड़ के लिए थानाधिकारी बानसूर राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में थाना पुलिस एवं क्यूआरटी टीम द्वारा कोटपूतली रोड पर ए श्रेणी की नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। नाकाबंदी के दौरान हरियाणा नंबर की एक मारुति स्विफ्ट कार यू-टर्न ले कर वापस कोटपूतली की तरफ जाने लगी।

संदिग्ध लगने पर टीम ने पीछा किया तो चालक कार को तेज गति से ग्रामीण क्षेत्र के कच्चे रास्ते में नदी की तरफ भगा ले गया। रतनाली गांव के आगे एक सुनसान जगह पर गाड़ी को छोड़ कार चालक अंधेरे और कच्चे रास्ते, गहरे नाले और खेतों का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। कार की तलाशी में मिले भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ जप्त कर विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement