Houses and gaushalas ash, 6 cattle burnt alive-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:14 pm
Location
Advertisement

मकान व गौशालाएं राख, 6 मवेशी जिंदा जले

khaskhabar.com : बुधवार, 14 दिसम्बर 2016 5:22 PM (IST)
मकान व गौशालाएं राख, 6 मवेशी जिंदा जले
चम्बा। चम्बा मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत अठलूई के गांव गुनू में तीन मकान व दो गौशालाएं आग की भेंट चढ गई जबकि एक अन्य मकान को गांव वासियों ने जलने से बचा लिया गया। आग में प्रकाश चंद पुत्र ज्ञानू, सुरेश पुत्र नानकु व ज्ञानू पुत्र हरदेऊ के मकान पूरी तरह जलकर स्वाह हो गए। वहीं ज्ञानों और प्रकाशो की गौशालाएं भी अग्नि की चपेट में आ गई तथा इन गौशालाओं बंधे 6 मवेशी जिन्दा जल गए, हालांकि गांववासियों ने इन्हें बचाने का भरसक प्रयास किया लेकिन प्रचंड आग के सामने वे बेबस रहे।
मिली जानकारी के अनुसार यह घटना मंगलवार दोपहर की है और जब आगजनी की घटना घटित हुई उस समय घर में बच्चे व महिलाएं ही थी बाकी के सभी लोग कार्यों के लिए बाहर गए हुए थे । ग्राम पंचायत अठलूई की प्रधान पुन्नी देवी के अनुसार आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है परन्तु पीड़ित परिवारों की महिला सदस्यों का कहना है की जैसे ही आग लगी तो सभी घर में बैठी काम काज कर रही थी। जब महिलाओं ने आग को देखा तो वह चिल्लाने लगी, उनकी चीखों पुकार सुन साथ लगते ग्रामीण दौड़े भागे चले आये जिन्होंने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया परन्तु तब तक आग भयंकर रूप ले चुकी थी।
प्रधान पुन्नी देवी ने कहा कि अग्निशमन विभाग मौके पर पहंुच तो गया था परन्तु तब तक सब कुछ अग्नि की भेंट चढ़ चुका था। उन्होंने सरकार से मांग की है कि पीड़ित परिवारों को सहायता प्रदान की जाए।

अखिलेश कैबिनेट ने लिए कई महत्वपूर्ण फैसले, पढ़े कौन से प्रस्ताव हुए मंजूर

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement