Honor killing incident in Meerut, UP, 11 year old girl murdered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2022 2:45 pm
Location
Advertisement

यूपी के मेरठ में ऑनर किलिंग की घटना, 11 साल की लड़की की हत्या

khaskhabar.com : सोमवार, 05 सितम्बर 2022 10:24 AM (IST)
यूपी के मेरठ में
 ऑनर किलिंग की घटना, 11 साल की लड़की की हत्या
मेरठ । उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से ऑनर किलिंग की एक चौकाने वाली घटना सामने आई है, जहां 11 वर्षीय एक नाबालिक लड़की की उसके पिता व मां ने बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी और परिवार की इज्जत के खातिर उसे गंगनहर में फेंक दिया था। पुलिस ने कहा कि लड़की के पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि लड़की के मां को भी हिसरात मे लिया गया। बच्ची के शव की तलाश के लिए पीएसी के गोताखोर द्वारा गंगनहर मे सर्च अभियान जारी है। पुलिस के अनुसार, लड़की के पिता बबलू ने जुर्म कबूल कर लिया है। बताया गया कि उसकी पत्नी रोज एक ही बात कहती थी कि चंचल फोन पर लड़कों से बात करती है। इससे ऐसा लग रहा था कि कहीं आगे चलकर परिवार को अपमान का सामना न करना पड़े, इसलिए हत्या करनी जरूरी हो गई थी। पुलिस ने लड़की के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने पहले गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन बाद में वह टूट गया। उसने बताया कि बीते गुरुवार रात को पत्नी और बेटी को भोला की झाल इलाके में लेकर गया था। वहां बेटी को गंगनहर में फेंक दिया। लड़की की मां को पुलिस ने हिरासत मे लिया हैं।

मेरठ के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) केशव कुमार ने बताया, "गंगनगर थाना अंतर्गत जेजी ब्लॉक निवासी बबलू और पत्नी रूबी अपने तीन बच्चे वंश (14) , चंचल (11) और आरव (5) के साथ एक किराए मकान पर रहते है। वह मूलरूप से बागपत के सिंघावली के रहने वाले हैं। एक सितंबर को बबलू ने गंगानगर थाने में अपनी 11 वर्षीय बेटी चंचल की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस लड़की की तलाश में जांच शुरू की गई थी।"

उन्होनें कहा , "जांच के दौरान पिता ने अपनी बेटी को मारने की बात कबूल कर ली है क्योंकि वह चंचल फोन पर लड़कों से बात करती थी। उसे ऐसा लग रहा था कि कहीं आगे चलकर परिवार को अपमान का सामना न करना पड़े, इसलिए हत्या करनी जरूरी हो गया था। हत्या में लड़की का मां भी शामिल है और हमने दोनों पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 363 (अपहरण) के तहत मामला दर्ज किया है।"

उन्होंने कहा, "बच्ची की तलाश के लिए गंग नहर में पीएसी के गोताखोर लगाकर सर्च अभियान शुरू करा दिया गया। आगे जांच की जा रही है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement