Home Minister Anil Vij angry with police officers, reprimanded many SPs by calling them-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:21 am
Location
Advertisement

गृहमंत्री अनिल विज पुलिस अफसरों पर नाराज, कई एसपी को फोन कर लगाई फटकार

khaskhabar.com : शनिवार, 27 मई 2023 8:09 PM (IST)
गृहमंत्री अनिल विज पुलिस अफसरों पर नाराज, कई एसपी को फोन कर लगाई फटकार
अंबाला। गृह मंत्री अनिल विज के निवास पर प्रदेशभर से रोजाना सैकड़ों फरियादी पहुंच रहे हैं। जनता दरबार बंद होने के बावजूद भी यहां फरियादियों की कतारें लग रही है। पुलिस की कार्यशैली को लेकर विज हरियाणा के पुलिस अफसरों पर नाराज हुए।
उन्होंने शनिवार को अपने आवास पर जनता की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। कई मामलों में जांच काफी समय से लंबित होने पर संबंधित जिलों के एसपी को फटकार लगाई। मामलों में तुरंत एक्शन लेने साथ ही इसकी रिपोर्ट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कई साल से केस की जांच पूरी नहीं हुई ऐसा कैसे चलेगा। मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। सोनीपत से आई महिला ने बताया कि उसके पति की गत दिनों भरी पंचायत में आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गए हैं। विज ने सोनीपत पुलिस कमिश्नर को मामले में कार्रवाई एवं शेष आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
महिला से मारपीट व छेड़छाड़ में एसआईटी गठितः
करनाल के इंद्री से आई महिला ने पुलिस स्टाफ पर उससे मारपीट एवं छेड़छाड़ के आरोप लगाए। उसने बताया कि मामले की शिकायत उसने पहले स्थानीय पुलिस से की थी, मगर इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। गृहमंत्री ने एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।
जब पूरे साक्ष्य हैं तो आरोपी अब तक गिरफ्त में क्यों नहींः
सोनीपत से आए परिवार ने हत्या के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। परिवार ने कहा कि हत्या मामले में सारे सबूत है। पुलिस को यह सबूत उपलब्ध कराए हैं। मगर अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। इस पर विज ने रोहतक आईजी को फोन पर कहा कि जब सारे सबूत पुलिस के पास हैं तो अब तक आरोपियों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया। उन्होंने आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।
फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को लगाई फटकारः
फरीदाबाद से आई महिला ने कहाकि उसका एक व्यक्ति ने शारीरिक शोषण किया और उसकी बच्ची से भी गलत हरकतें की। केस दर्ज होने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। विज ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर से फोन पर सवाल किए कि जब इस केस में 164 के बयान हो चुके हैं तो अब तक एक्शन क्यों नहीं लिया गया। उन्होंने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह पलवल से आई महिला ने भी शारीरिक शोषण मामले की जांच में कार्रवाई नहीं होने के आरोप लगाए।
जींद एसपी से बोले-आप कार्रवाई करोगे या मैं करूंः
जींद के पिल्लूखेड़ा से आए एक व्यक्ति ने उसके साथ 5 लाख रुपए ठगी के मामले में कार्रवाई नहीं होने की शिकायत की। उसका आरोप था कि मामला 5 वर्ष पुराना है। पुलिस ने न तो आरोपी पकड़ा न ही उसके पैसे की रिकवरी हुई है। विज ने एसपी जींद को फोन पर फटकार लगाई। कहा कि पांच साल पुराना केस अब तक हल क्यों नहीं हुआ। इस मामले में आप कार्रवाई करो, नहीं तो मैं लापरवाह स्टाफ पर एक्शन लूंगा। उन्होंने एसपी को रिपोर्ट भी देने के निर्देश दिए।
विदेश भेजने के नाम पर ठगी, एसआईटी को जांच सौंपीः
कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए। जिन पर उन्होंने एसआईटी को कार्रवाई के निर्देश दिए। यमुनानगर से आई युवती ने शिकायत दी कि उच्च शिक्षा के नाम पर उससे केनेडा भेजने के लिए एजेंट ने उससे 5 लाख की ठगी की। इसी तरह पानीपत से आए व्यक्ति ने विदेश भेजने के नाम पर 12 लाख ठगी के आरोप लगाए। दोनों मामलों की जांच मंत्री अनिल विज ने एसआईटी को सौंपी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement