High voltage drama, fierce clashes between organizations and startups at the three-day World Startup Mega Convention-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:33 pm
Location
Advertisement

तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन में हाई वोल्टेज ड्रामा, ऑर्गेनाइजेशन और स्टार्टअप्स के बीच जमकर झड़प

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 मार्च 2023 7:16 PM (IST)
तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन में हाई वोल्टेज ड्रामा, ऑर्गेनाइजेशन और स्टार्टअप्स के बीच जमकर झड़प
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित एक्सपो मार्ट में आयोजित तीन दिवसीय वर्ल्ड स्टार्टअप मेगा कन्वेंशन के शुरू होते ही वह विवादों में घिर गया। जब ऑगेर्नाइजर और स्टार्टअप्स के बीच जमकर झड़प हो गई, जो बाद में हाई वोल्टेज ड्रामा में बदल गई। स्टार्टअप के साथ पहुंचे लोगों का कहना था कि ऑगेर्नाइजर ने कहा था, स्टार्टअप फंडिंग फेस्टिवल में स्टार्टअप फंडिंग करने वाले निवेशकों का जमावड़ा होगा और सम्मेलन में अनेक विशिष्ट व्यक्ति भाग लेंगे, लेकिन कोई भी नहीं आया। हंगामे को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस, लोगों को समझाने में जुटी है लेकिन लोगों का कहना कि उनका पैसा वापस कराया जाए। स्टार्टअप कन्वेंशन में भाग लेने पहुंचे लोग जम कर हंगामा करते हुए स्टेज पर चढ़ गये और माइक पर कब्जा कर लिया। उनका कहना है कि कहा गया था कि वर्ल्ड स्टार्टअप कन्वेंशन में अग्रणी उद्यमियों, इनेबलर्स, फाउंडर्स, क्रिएटर्स, वीसी, एजेंसियों, मार्केटर्स, रिटेलर्स, इन्फ्लुएंसर्स, डिजाइनर्स, इनवेस्टर्स, स्टूडेंट्स, एक्सप्लोर्स, फ्रेंचाइजी, मेंटर्स, इनक्यूबेटर, एक्सेलेरेट्स, सर्विस प्रोवाइडर्स का एक विशाल जमावड़ा होगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी चीफ गेस्ट होंगे, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आएंगे बकायदा इनकी फोटो लगाकर यह प्रचारित किया गया है। उनका फोटो भी लगाया गया है, लेकिन कोई नहीं पहुंचा।

हैदराबाद से आए प्रतिपाल कहते हैं की हमें यह बोला गया था 1500 निवेशक आएंगे, इसीलिए हमने 3 पास 15000 में खरीदे थे। कोई नहीं पहुंचा और यहां पर लोगों को लग रहा है कि उनके साथ फ्रॉड किया गया है। हंगामे को देखते हुए नॉलेज थाना पार्क पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और लोगों को समझाने में जुटी है लेकिन लोगों का कहना है कि उन्हें उनके पैसे वापस किए जाएं जो इस आयोजन के नाम पर लिए गए हैं। लोगों ने बताया कि किसी ने 70 हजार खर्च किए हैं तो किसी ने 35 हजार और होटलों की बुकिंग अलग से, लेकिन अब वो ठगा सा महसूस कर रहे हैं।

दरअसल वल्र्ड स्टार्टअप कन्वेंशन, 24 मार्च से 26 मार्च 2023 तक ग्रेटर नोएडा में स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित किया गया है और इसके शुरआती दिन आज ही हंगामा हो गया।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement