Helmet rally in Banda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:38 pm
Location
Advertisement

उप्र : बांदा में युवतियों ने ‘हेलमेट’ रैली निकाली

khaskhabar.com : शुक्रवार, 21 जून 2019 12:09 PM (IST)
उप्र : बांदा में युवतियों ने ‘हेलमेट’ रैली निकाली
बांदा । उत्तर प्रदेश में बांदा जिला मुख्यालय में बड़ी संख्या में स्कूटी सवार युवतियों ने ‘हेलमेट लगाओ, जीवन बचाओ’ के नारे के साथ ‘हेलमेट’ रैली निकाल कर दो पहिया वाहन चालकों को जागरूक किया।

यातायात प्रभारी निरीक्षक सविता श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया, ‘‘गुरुवार को पुलिस उपाधीक्षक राघवेन्द्र सिंह ने सिविल लाइन्स से करीब एक सैकड़ा से अधिक युवतियों की हेलमेट रैली को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जो बांदा शहर के मुख्य मार्गों से होकर गुजरी। इस रैली में स्कूटी सवार युवतियों ने ‘हेलमेट लगाओ, जीवन बचाओ’ का नारा लगाकर दो पहिया वाहनों के चालकों को हेलमेट लगाने के लिए जागरूक किया।’’

उन्होंने बताया कि बांदा शहर की यातायात व्यवस्था पिछले एक पखवाड़े से महिला पुलिसकर्मियों के हाथ में है, जो लगातार यातायात नियमों का पालन करने और हेलमेट लगाने के प्रति स्कूटी व मोटरसाइकिल सवारों को प्रेरित कर रही हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र सिंह ने बताया कि महिला पुलिसकर्मी शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से संभाल रही हैं, इस हेलमेट रैली से लोगों में अच्छा संदेश गया है। सडक़ दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए ‘ब्लैक स्पॉट’ (दुर्घटना बाहुल्य) स्थानों का चिन्हीकरण किया जा रहा है। वाहन चालकों को सीट बेल्ट बांधने और हेलमेट लगाकर चलने के अलावा यातायात नियमों की जानकारी दी जा रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement