Held taking bribe of Rs 20,000 in exchange for getting a job in railway-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:24 am
Location
Advertisement

रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले 20,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला काबू

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 मार्च 2023 8:46 PM (IST)
रेलवे में नौकरी दिलाने के बदले 20,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला काबू
फिरोजपुर। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने मंगलवार को रेलवे में नौकरियाँ दिलाने की एवज़ में रिश्वत लेने के आरोप में दो रेलवे मुलाजिमों और एक निजी व्यक्ति के खि़लाफ़ केस दर्ज किया है। इस मामले में ब्यूरो ने एक प्राइवेट व्यक्ति दलजीत सिंह को 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया है। वह फिरोजपुर जिले के गाँव दुलची का रहने वाला है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि दोषी दलजीत सिंह समेत डिवीजनल रेलवे मैनेजर, फिऱोज़पुर में तैनात रवि मल्होत्रा, हैड क्लर्क और जोगिन्द्र सिंह क्लर्क के विरुद्ध गाँव अली के निवासी मंगल सिंह की शिकायत पर यह मुकदमा दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो को दी शिकायत में कहा था कि रेलवे मुलाजिमों ने दलजीत सिंह के साथ मिलीभगत करके उसके दो पुत्रों को भर्ती करवाने के नाम पर 9 लाख रुपए की रिश्वत ले ली। उसे जाली नियुक्ति पत्र और शिनाख्ती कार्ड सौंप दिए हैं।
शिकायतकर्ता ने बताया कि दलजीत सिंह अब बाकी काम के लिए 20,000 रुपए और माँग रहा है। शिकायतकर्ता ने सबूत के तौर पर अपने फ़ोन पर हुई सारी बातचीत रिकार्ड कर ली थी। विजिलेस ब्यूरो ने प्राथमिक जांच के बाद दलजीत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। सभी दोषियों के खि़लाफ़ थाना फिऱोज़पुर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। मामले की आगे जांच जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement