Haryana leads in Khelo India Youth Games, has won 49 medals so far-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:11 pm
Location
Advertisement

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा सबसे आगे, अब तक जीते 49 पदक

khaskhabar.com : सोमवार, 06 फ़रवरी 2023 10:10 AM (IST)
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा सबसे आगे, अब तक जीते 49 पदक
चंडीगढ़। मध्य प्रदेश में चल रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स में हरियाणा का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। हरियाणा अब तक 22 गोल्ड, 15 सिल्वर, 12 ब्रॉन्ज मेडल के साथ पहले पायदान पर बरकरार है।
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने एक बार फिर साबित किया है कि हरियाणा देश में खेलों की सुपर पावर है। प्रतियोगिताओं के परिणाम से स्पष्ट है कि हरियाणा में खेल प्रतिभाओं की भरमार है। इसलिए हम लगातार गांव-गांव खेल को बढ़ावा देने का काम कर रहे हैं। हम आगे भी हर खिलाड़ी को सब खेल सुविधाएं प्रदान करेंगे और हरियाणा को खेलों की नर्सरी बनाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा की मजबूत खेल नीति का यह परिणाम से जिससे यूथ गेम्स में एक के बाद एक गोल्ड मेडल आ रहे हैं। खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी को एक लाख, रजत मेडल विजेता को 60 हजार और कांस्य पदक लाने वाले खिलाड़ी को 40 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाती है। जबकि प्रतिभागी खिलाड़ी को प्रोत्साहन के रूप में पांच हजार रुपये दिये जाते हैं।
5वें खेलो इंडिया यूथ गेम्स मध्य प्रदेश के 8 शहरों में 11 फरवरी तक चलेंगे। 27 खेलों में देश के लगभग 6 हजार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हरियाणा ने बॉक्सिंग में 8 स्वर्ण समेत 15 पदक व एथलेटिक्स में 4 गोल्ड, 4 सिल्वर, 4 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं जबकि निशानेबाजी में दो गोल्ड, 3 सिल्वर, 2 कांस्य व साइकिलिंग में 3 गोल्ड, एक सिल्वर जीता है। बैडमिंटन में दो गोल्ड, वॉलीबॉल में एक गोल्ड, आर्चरी दो स्वर्ण पदक अब तक हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement