Haryana government is saving wheat by cutting yellow ration cards of the poor: Jaihind-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 10:25 am
Location
Advertisement

गरीबों के पीले राशन कार्ड काटकर गेहूं बचा रही हरियाणा सरकारः जयहिंद

khaskhabar.com : बुधवार, 22 मार्च 2023 12:23 PM (IST)
गरीबों के पीले राशन कार्ड काटकर गेहूं बचा रही हरियाणा सरकारः जयहिंद
रोहतक। जयहिंद सेना के संयोजक नवीन जयहिंद ने कहा है कि गरीबों के पीले राशन कार्ड काटकर सरकार गेहूं (अनाज) बचा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों गांव मदीना से विकलांग राजकर्ण दांगी व उनकी विधवा भाभी गुड्डी दांगी और रोहतक से राम कुमार जांगड़ा की फैमिली आईडी में हुई गड़बड़ी की वजह से अधिकारियों द्वारा पीला राशन कार्ड काट दिया था। कहीं भी सुनवाई न होने के बाद वे शिकायत लेकर उनके पास आए थे। इसके बाद प्रशासन ने इनके घर पर जाकर इनकी समस्या का समाधान किया था।
बता दें कि नवीन जयहिन्द ने मोबाइल नंबर 7027-811-811 जारी करते हुए कहा था कि अगर किसी विकलांग, विधवा व बुजुर्ग को फैमली आईडी की वजह से पेंशन, राशन कार्ड व आय संबंधित समस्या हो तो हमें कॉल करके बताए। इसे लेकर जयहिन्द के पास सैकड़ों फोन आ आए। इनमें पूरे हरियाणा से तीन दर्जन से अधिक लोग जिसमें विकलांग, बुजुर्ग और विधवा महिलाएं भी शामिल थीं। अपनी समस्या लेकर जयहिन्द के पास बाग में पहुंचे। इनमें से कुछ लोगों की प्रशासन द्वारा फैमिली आईडी में गड़बड़ी की वजह से राशन कार्ड काट दिए तो कुछ की पेंशन काट दी। जयहिन्द ने कहा कि हम एक हफ्ते का समय दे चुके हैं अगर सरकार और प्रशासन द्वारा एक हफ्ते के अंदर इनका समाधान नहीं हुआ तो इन सबको लेकर डीसी आफिस पहुंचेंगे। अगर यहां भी सुनवाई नही हुई तो सीधा चंडीगढ़ में मुख़्यमंत्री के आवास पर जाएंगे।
इधर, मंगलवार को सभी फरियादी जो जयहिन्द के पास अपनी फरियाद लेकर आये थे वे सभी जयहिन्द के बाग में ही धरने पर बैठ गए। फरियादियों ने कहाकि हम सभी दफ्तरों में चक्कर लगा चुके है लेकिन किसी ने भी हमारी सुनवाई नहीं की। हारकर हम जयहिन्द के पास बड़ी आस लगाकर आये हैं। जयहिन्द हमारी आवाज बनेगा। जयहिन्द के जरिये हमारी समस्या का समाधान जरूर होगा। जिसके बाद जयहिन्द के बाग में पुलिस पहुंची और धरने पर बैठे लोगों से पूछताछ करने लगी। कुछ समय बाद में पुलिस भी बिना समाधान किए वहां से चली गयी।
जयहिन्द ने बताया कि जिस दिन से हमने दादा दुलीचंद की बारात निकाली थी। हम उसी दिन से ही कह रहे हैं कि फैमिली आईडी से संबंधित समस्यायों का समाधान करो। मुख्यमंत्री, रोहतक लोकसभा सांसद आदि पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों को फैमिली आईडी के नाम पर परेशान क्यों कर रखा है। क्यों इन लोगों की समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement