Haryana CM window is help to people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:20 am
Location
Advertisement

सीएम विंडो लोगों को आ रही हैं रास

khaskhabar.com : शनिवार, 10 मार्च 2018 2:58 PM (IST)
सीएम विंडो लोगों को आ रही हैं रास
नूंह । सीएम विंडो लोगों को नूंह जिले में खूब रास आ रही है। लोगों को समय और धन का लाभ भी हो रहा है। जिला स्तर पर जब शुरुआत में एक सीएम विंडो थी , तो लोगों को दूरदराज से आना पड़ता था , लेकिन नूंह जिले में पुन्हाना और तावडू नए उपमंडल बने तो सीएम विंडो की संख्या बढ़कर चार हो गई। अब लोगों को घर के नजदीक ही शिकायत करने का उचित माध्यम मिल गया। शिकायतकर्ताओं को मनोहर सरकार की यह पहल खूब रास आ रही है। इससे पहले उनके मामलों की सुनवाई का कोई उचित माध्यम नहीं था। सीएम विंडो को लेकर डीसी अशोक कुमार शर्मा से खास बातचीत में पूरा लेखाजोखा सामने आ गया।
पत्रकार वार्ता में डीसी अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि नूंह जिले में सीएम विंडो में फरवरी के अंत तक लगभग 3750 शिकायतें प्राप्त हुई , जिनमें से 3450 का निपटारा कर दिया गया। कुछ शिकायतें खासकर जमीनी मामलों से जुडी हैं , जिनको तत्काल अमलीजामा पहनाया नहीं जा सकता। उपायुक्त बोले कि 72. 5 फीसदी के साथ नूंह जिला सीएम विंडो के समाधान करने वाले उच्च श्रेणी के जिलों में शामिल है।
पेंडिंग शिकायतें तक़रीबन 96 हैं , जिनका रिव्यू किया जा रहा है। लोग सजग हुए हैं , उन्हें तत्काल न्याय भी मिल रहा है। निगरानी समितियों के बनने के बाद उनकी भी भूमिका को भुलाया नहीं जा सकता। डीसी अशोक कुमार ने कहा कि शिकायत निपटान का सीएम विंडो अच्छा फॉर्म है। कामकाज में इससे पारदर्शिता आई है , भ्र्ष्टाचार की शिकायतें कम देखने को मिल रही हैं। अधिकारियों को समस्या का तुरंत समाधान करने की हिदायत दी हुई हैं , उसी का नतीजा है कि नूंह जिला शिकायतों के निपटान में अग्रणी पंक्ति में है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement