GST is an attempt To bind the whole country together : Katara -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 1:32 pm
Location
Advertisement

पूरे देश को एकसूत्र में बांधने का प्रयास है जीएसटी : कटारा

khaskhabar.com : शनिवार, 01 जुलाई 2017 11:12 PM (IST)
पूरे देश को एकसूत्र में बांधने का प्रयास है जीएसटी : कटारा
जयपुर/बांसवाड़ा। प्रदेश के जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के राज्यमंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री सुशील कटारा ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने जीएसटी के माध्यम से पूरे देश के आमजन के हित को देखते हुए एक देश व एक कर को लागू करते हुए एकसूत्र में बांधने का प्रयास किया है, इस स्थिति में प्रबुद्धजनों का दायित्व है कि वे आगे आएं और जीएसटी के लाभों बारे में आमजन को बताएं।

प्रभारी मंत्री कटारा शनिवार को बांसवाड़ा कलेक्ट्रेट सभागार में वाणिज्यिक कर विभाग की ओर से जीएसटी पर आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार ने लगभग 500 तरह के टैक्सों को मर्ज करते हुए जीएसटी को लागू किया है, जो कि समाज और देशहित में है। उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्री भी मानते है कि जिस जीएसटी को 160 देशों ने अपना रखा है वह भारत के लिए भी हितकारी है। प्रभारी मंत्री ने सभी व्यापारियों को इसके प्रावधानों को समझने और आमजनों को इसके फायदों को बताने का आह्वान भी किया।

आद्यशक्ति मां त्रिपुर सुंदरी की छवि पर दीप प्रज्वलन से प्रारंभ कार्यशाला को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर भगवतीप्रसाद ने कहा कि अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग टैक्सों की स्थिति में जीएसटी कर सुधारों के क्षेत्र में सरकार द्वारा उठाया गया अभूतपूर्व कदम है और इस माध्यम से सरकार ने कर विविधता की स्थितियों को दूर करते हुए एक देश, एक कर के आदर्श को स्थापित करने का कार्य किया है। इस मौके पर सहायक कर आयुक्त वेदप्रकाश मित्तल ने जीएसटी के बारे में पावर प्वाइंट प्रजेन्टेशन के माध्यम से जानकारी प्रदान की। कार्यशाला में अतिरिक्त कलेक्टर हिम्मतसिंह बारहठ, वाणिज्यिक कर विभाग के बी.के.जाट, बांसवाड़ा चैंबर ऑफ कॉमर्स के सुनील दोसी, चैंबर ऑफ कॉमर्स के शंभूलाल हिरण, आदेश्वर जैन, मयूर मिल के पीआरओ मनोज शाह, सीए अंजनी राकेश, प्रशिश शाह सहित व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement