GRP seized four bags, found explosives in Bihar Siwan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:34 pm
Location
Advertisement

बिहार के सीवान में जीआरपी ने जब्त किए चार बैग, विस्फोटक मिला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 मार्च 2023 05:57 AM (IST)
बिहार के सीवान में जीआरपी ने जब्त किए चार बैग, विस्फोटक मिला
पटना, । जनरल रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने बुधवार को बिहार के सीवान रेलवे स्टेशन पर ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस से चार लावारिस बैग जब्त किए। इन बैग में अधिकारियों को 20 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री मिली है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी के अनुसार, इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक रेलवे स्टेशन या ट्रेन को गंभीर नुकसान पहुंचाने में सक्षम हैं। बम स्क्वॉड इंस्पेक्टर प्रसन्नजीत कुमार ने कहा, हमने बैग में पाए गए विस्फोटक की प्रकृति की जांच की। यह बहुत शक्तिशाली था।

शराब की तलाश कर रही जीआरपी टीम को ट्रेन की एक बोगी में शौचालय के बगल में बैग मिले। हेड कांस्टेबल शब्बीर मियां को चार बैग मिले और उन्होंने आस-पास के यात्रियों से पूछताछ की लेकिन किसी ने दावा नहीं किया। इसके बाद बैग रेलवे स्टेशन स्थित जीआरपी थाने रख दिए गए।

एसएचओ सुधीर कुमार ने बैग की जांच की और विस्फोटक जैसी दिखने वाली संदिग्ध सामग्री पाई। उन्होंने तुरंत अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया और एक बम निरोधक दस्ता भी मौक पर पहुंचा। जिसके बाद बैगों को पानी से भरी दो बाल्टियों में डालकर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

जीआरपी के अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि ट्रेन में बैग कैसे और कहां से आया और क्या मकसद था। ट्रेन मध्य प्रदेश के ग्वालियर से शुरू हुई और बेगूसराय जिले के बरौनी जाने के रास्ते में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार के 35 रेलवे स्टेशनों पर रुकी।

अधिकारी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ट्रेन में विस्फोटक किसने और किस स्टेशन पर रखा था। गौरतलब है कि दरभंगा रेलवे स्टेशन के एक प्लेटफॉर्म पर 17 जून 2021 को सिकंदराबाद से आए एक पार्सल में ट्रेन के पार्सल डिब्बे में विस्फोट हो गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement