Greater Noida: Laptop theft gang exposed-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:55 pm
Location
Advertisement

ग्रेटर नोएडा : लैपटॉप चोरी करने वाले गैंग का खुलासा

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मार्च 2023 5:34 PM (IST)
ग्रेटर नोएडा : लैपटॉप चोरी करने वाले गैंग का खुलासा
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 थाना पुलिस ने पीजी और घरों में घुसकर लैपटॉप और मोबाइल फोन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने इस गिरोह का खुलासा करते हुए चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के कब्जे से चोरी के 23 लैपटॉप, 13 लैपटॉप की बॉडी और अन्य चोरी का सामान बरामद हुआ है।

बीटा 2 थाना क्षेत्र और अन्य थाना क्षेत्र में लगातार पीजी और घरों से लैपटॉप चोरी की शिकायतें सामने आ रही थीं। पुलिस ने जब इन सभी घटनाओं की जांच पड़ताल की तो पता चला कि एक गिरोह सक्रिय है, जो पीजी और घरों में घुसकर लैपटॉप चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। इसके बाद पुलिस ने चोरों की तलाश में जुट गई। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज, मुखबिरों की सूचना के आधार पर पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान मेरठ निवासी सिराज, हरिद्वार निवासी राहिल, बिजनौर निवासी वजाहत और शाहआलम को रयान गोलचक्कर के पास गिरफ्तार कर लिया।

इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि यह सुबह के समय में पीजी में चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। यह पीजी में घुस जाया करते थे, पीजी में रह रहे लड़के सुबह को इनका ध्यान नहीं देते थे। इनको अपना साथी ही समझा करते थे, उसी दौरान यह कमरों में घुसकर लैपटॉप उठाकर वहां से फरार हो जाया करते थे। इसी तरह से यह मोबाइल चोरी की वारदातों को भी अंजाम देते थे। दरसअल साहिल, शाह आलम और वजावत रेकी करने के बाद चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे और उसके बाद इन चोरी के लैपटॉप को राहिल को बेच दिया करते थे। राहिल की खुद की रुड़की में दुकान है। वह दुकान पर इन लैपटॉप के पार्ट्स बदलकर और इनकी बॉडी को बदलकर इनको बेच दिया करता था या अलग-अलग पार्ट को बेच दिया करता था।

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि पीजी और घरों में घुसकर लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए चार चोरों को गिरफ्तार किया गया है। यह बड़े ही शातिर किस्म के चोर हैं, जो छात्र बनकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पीजी में सुबह के समय घुसकर यह चुपके से लैपटॉप उठा लिया करते थे और फरार हो जाते थे। इन लोगों के द्वारा प्रयागराज लखनऊ दिल्ली गाजियाबाद नोएडा ग्रेटर नोएडा में चोरी की दर्जनों वारदातों को अंजाम दिया गया है। फिलहाल इनके कब्जे से चोरी के 23 लैपटॉप, 13 लैपटॉप की बॉडी, 11 कीबोर्ड, 8 चार्जर और 2 मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद हुआ है। यह लोग काफी समय से चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे। इनके आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement