Government should solve the problem of disabled and widow in a week: Naveen Jaihind-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:48 pm
Location
Advertisement

विकलांग और विधवा की समस्या का एक हफ्ते में समाधान करे सरकारः नवीन जयहिन्द

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 मार्च 2023 08:08 AM (IST)
विकलांग और विधवा की समस्या का एक हफ्ते में समाधान करे सरकारः नवीन जयहिन्द
रोहतक। जयहिंद सेना के नवीन जयहिंद ने राज्य सरकार से मांग की है कि मदीना निवासी विकांग राजकर्ण दांगी और उनकी विधवा भाभी की समस्या का जल्द समाधान किया जाए। ये दोनों गुरुवार को अपनी समस्या लेकर नवीन जयहिन्द के पास पहुंचे थे। पीड़ितों ने बताया कि उनकी फैमिली आईडी में आय 2.5 से 5 लाख रुपए दिखाकर उनका पीला राशनकार्ड काट दिया। इसे ठीक करवाने के लिए विकलांग राजकर्ण दांगी पिछले दो महीने से सरकारी दफ्तरों के काफी चक्कर काट चुका है। लेकिन उसकी कोई सुनवाई नही हो रही है।
जयहिन्द ने कहा कि सरकार एक हफ्ते के अंदर इनकी समस्या का समाधान करे। उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर पहले कहते थे कि फैमिली आईडी में हुई त्रुटियों को ठीक करवाएंगे। लेकिन अभी भी फैमिली आईडी में आय लाखों रुपये दिखाकर ऐसे परिवारो के राशनकार्ड काट दिए जिस घर में राजकर्ण विकलांग पेंशन लेता है। उसकी भाभी विधवा पेंशन लेती है। उसका भतीजा मजदूरी करके घर चलता है।
दिव्यांग राजकर्ण दांगी ने बताया कि पीले राशन कार्ड से मिलने वाले राशन से ही घर में खाने का इंतजाम होता था। वह पिछले दो महीने से अपने गाँव मदीना से रोहतक ऑफिसों में आता है ताकि उसकी समस्या का समाधान हो सके। लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती जिसे लेकर दिव्यांग एडीसी से भी मिल चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement