Government should not harass farmers under the guise of callus and moisture, give Rs 500 bonus to farmers: Deepender Hooda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:28 pm
Location
Advertisement

कालस और नमी की आड़ में किसानों को प्रताड़ित न करे सरकार, किसानों को 500 रुपए बोनस देः दीपेंद्र हुड्डा

khaskhabar.com : शनिवार, 08 अप्रैल 2023 6:05 PM (IST)
कालस और नमी की आड़ में किसानों को प्रताड़ित न करे सरकार, किसानों को 500 रुपए बोनस देः दीपेंद्र हुड्डा
सोनीपत। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने सोनीपत में कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जिस संविधान की रचना की थी उसकी धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। केंद्र सरकार प्रजातंत्र पर हमला कर रही है। विपक्ष की आवाज दबाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है। संविधान का माखौल उड़ाया जा रहा है। देश का संविधान खतरे में है उसको बचाना है। इसलिए संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करने वाली इस सरकार के खिलाफ 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर कांग्रेसजन संविधान की रक्षा का संकल्प लेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने भी सोनीपत में 14 अप्रैल को होने वाली संविधान बचाओ रैली का न्यौता दिया।
पत्रकार वार्ता में सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को 15 दिन के अंदर कम से कम 25 हजार रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा दिया जाए। कई जगह किसानों की मांग 50 हजार रुपए प्रति एकड़ तक की है। सरकार किसानों की मांग माने और मंडियों में खरीद के समय कालस व नमी की आड़ में उन्हें प्रताड़ित न करे। उन्होंने गेहूं किसानों को 500 रुपए का बोनस देने की मांग की। उन्होंने कहाकि पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के कार्यकाल में 4 बार बोनस दिया गया था। पिछले 9 साल में किसानों को कोई बोनस नहीं दिया गया।
भाजपा-जजपा सरकार को जनता ने नकाराः
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि 4 साल तक भाजपा के साथ सत्ता की मलाई खाने वालों को अब हुड्डा की याद आ रही है। क्योंकि इनको पता चल चुका है कि जनता ने भाजपा-जजपा को पूरी तरह से नकार दिया है। इससे पहले चौ. छोटूराम आर्य कॉलेज के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
विपक्षी नेताओं पर दमनकारी कार्यवाही कर रही सरकारः
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने पत्रकारों से कहा कि आर्थिक अपराधियों के खिलाफ बोलने वाले नेताओं पर झूठे मुकदमे बनाए जा रहे हैं। सरकार घोटालेबाजों को बचाने के लिये विपक्षी नेताओं के खिलाफ दमनकारी कार्रवाई कर रही है। विपक्ष के नेताओं के खिलाफ सुनियोजित तरीके से षडयंत्र किया जा रहा है। ये संयोग ही नहीं बल्कि प्रयोग है। देश में संवैधानिक संस्थाओं का अवमूल्यन हो रहा है। देश ने 70 साल में जो संपत्तियां अर्जित की थी उन्हें चंद औद्योगिक घरानों के हाथ बेचा जा रहा है। हम जनता के बीच इन्हीं सारी बातों को लेकर जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement