Google, Renault Group to build software defined vehicle for the future-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 6, 2023 11:50 am
Location
Advertisement

भविष्य के लिए 'सॉफ्टवेयर डिफाइंड व्हीकल' बनाएंगे गूगल व रेनॉल्ट ग्रुप

khaskhabar.com : मंगलवार, 08 नवम्बर 2022 3:56 PM (IST)
भविष्य के लिए 'सॉफ्टवेयर डिफाइंड व्हीकल' बनाएंगे गूगल व रेनॉल्ट ग्रुप
सैन फ्रांसिस्को । गूगल और रेनॉल्ट ग्रुप ने मंगलवार को भविष्य के लिए 'सॉफ्टवेयर डिफाइंड व्हीकल' (एसडीवी) के लिए डिजिटल आर्किटेक्च र देने के लिए अपनी साझेदारी का विस्तार करने की घोषणा की। 'सॉफ्टवेयर डिफाइंड व्हीकल' नई ऑन-डिमांड सेवाओं और कार को लगातार अपग्रेड करने की अनुमति देगा, जो मौजूदा एंड्रॉइड ऑटोमोटिव ऑपरेटिंग सिस्टम और गूगल क्लाउड टेक्नोलॉजी सहयोग पर आधारित है।

कंपनियां ऑनबोर्ड और ऑफबोर्ड सॉफ्टवेयर पुर्जो का एक सेट विकसित करेंगी जो एसडीवी को समर्पित हैं और ग्रुप की 'मूव टू क्लाउड' रणनीति से संबंधित सहक्रियाओं और मामलों का उपयोग करेंगे।

रेनॉल्ट ग्रुप के सीईओ लुका डी मेओ ने कहा, "एक साझा आईटी प्लेटफॉर्म, लगातार ओवर-द-एयर अपडेट और कार डेटा तक सुव्यवस्थित पहुंच से लैस, गूगल के साथ साझेदारी में विकसित एसडीवी ²ष्टिकोण हमारे वाहनों को भविष्य के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा।"

उन्होंने आगे कहा, "गूगल के साथ हमारी रणनीतिक साझेदारी हमें कार के डिजाइन से लेकर इसके उत्पादन के माध्यम से बाजार में लॉन्च तक और अंतत: हमारे ग्राहकों के लिए अतिरिक्त मूल्य लाने के लिए हमारे एंड-टू-एंड डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने की अनुमति देगी।"

2018 में शुरू किया गया क्लाउड कंप्यूटिंग पर सहयोग, एक डिजिटल ट्विन के निर्माण के साथ तेज हो रहा है, जो वाहन का एक वर्चुअल ट्विन है जिसमें सबसे उन्नत एआई क्षमताओं की सुविधा होगी।

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, "रेनॉल्ट ग्रुप के साथ हमारे सहयोग में उन्नत आराम, सुरक्षा और सड़क पर कनेक्टिविटी है। यह घोषणा ग्राहकों की उभरती अपेक्षाओं को पूरा करने वाला एक सुरक्षित, अत्यधिक व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए क्लाउड, एआई और एंड्रॉइड में हमारी विशेषज्ञता को एक साथ लाकर रेनॉल्ट ग्रुप के डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने में मदद करेगी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement