Ghaziabad got 25th police station, Ankur Vihar police station was built by cutting the area of Loni-Tronika City-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:39 am
Location
Advertisement

गाजियाबाद को 25वां पुलिस स्टेशन मिला, लोनी-ट्रोनिका सिटी का एरिया काटकर बनाया गया अंकुर विहार थाना

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 मार्च 2023 5:32 PM (IST)
गाजियाबाद को 25वां पुलिस स्टेशन मिला, लोनी-ट्रोनिका सिटी का एरिया काटकर बनाया गया अंकुर विहार थाना
गाजियाबाद। गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट को एक और नया थाना मिला है। प्रशासन ने इसकी मंजूरी गाजियाबाद कमिश्नरेट को दे दी है। जल्द ही यह थाना काम करने लगेगा और लोगों को काफी सहूलियत हो जाएगी। इसका नाम अंकुर विहार होगा। ये थाना, लोनी और ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के कुछ हिस्सों को काटकर बनाया गया है। अंकुर विहार थाना क्षेत्र में 72 मोहल्ले, गांव और कॉलोनियां आएंगे। इसकी सूची भी जारी कर दी गई है। इस प्रकार गाजियाबाद में अब कुल पुलिस स्टेशनों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है। धीरे-धीरे इन स्टेशनों की संख्या 40 करने की तैयारी है।

इससे एक दिन पहले गाजियाबाद में नया सर्किल शालीमार गार्डन बनाया गया है। इस सर्किल में थाना शालीमार गार्डन और थाना टीला मोड़ को जोड़ा गया है। हालांकि अभी इस सर्किल में नए एसीपी की तैनाती नहीं की गई है। दावा है कि अप्रैल माह के अंत तक ये सर्किल चालू कर दिया जाएगा। इसके बाद साहिबाबाद में अब तीन से घटकर सिर्फ दो पुलिस स्टेशन साहिबाबाद और लिंक रोड रह जाएंगे।

शालीमार गार्डन को नया सर्किल बनाने से पहले शालीमार गार्डन नाम से ही एक नया पुलिस स्टेशन भी दो दिन पहले खोला गया है। 28 मार्च की रात 12 बजे से ये थाना अस्तित्व में आ चुका है। पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने बताया कि आबादी और पुलिस कमिश्नरेट के हिसाब से यहां पर 40 पुलिस स्टेशन होने चाहिए। अब यहां कुल पुलिस स्टेशनों की संख्या 25 हो चुकी है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement