Gang stealing goods in Alwar exposed, three accused arrested-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:00 pm
Location
Advertisement

अलवर में माल को चोरी करने करने वाली गैंग का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 28 दिसम्बर 2022 6:07 PM (IST)
अलवर में माल को चोरी करने करने वाली गैंग का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार
अलवर । करीब 20 दिन पहले ट्रांसपोर्ट कंपनी को वाहन के फर्जी दस्तावेज देकर अलवर के प्लांट से लेकर निकले करोड़ों रुपए के माल को चुराने के आरोप में पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। साथ ही विदिशा जिले के लटेरी क्षेत्र में गैंग लीडर द्वारा लिए गए किराए के गोदान से 1.02 करोड रुपए कीमत का फॉर्च्यून तेल व अन्य खाद्य पदार्थ बरामद किया गया।

एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि तलाब गांव थाना हिंडोली जिला बूंदी निवासी अभियुक्त शकील मेव पुत्र सलाउद्दीन (34) तथा खाना का खोहिला गाड़ौली थाना हनुमान नगर जिला भीलवाड़ा निवासी राकेश कुमार मीणा पुत्र नंदाराम (24) एवं संजय उर्फ संजू मीणा पुत्र रामेश्वर (24) को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग के सरगना व अन्य 4 सहयोगियों की तलाश की जा रही है।

एसपी गौतम ने बताया कि यूनाइटेड लॉजिस्टिक कम्पनी के प्रतिनिधि परिवादी दिनेश चौहान ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उनकी कम्पनी अडानी विल्मार लिमिटेड कंपनी के अधिकृत ट्रांसपोर्टर है। अडानी विल्मार कंपनी के अलवर प्लांट से फॉर्च्यून तेल और अन्य खाद्य सामग्री उड़ीसा के कटक और कंपनी के पटना डिपो में भेजने का आर्डर मिलने पर उन्होंने हमेशा की तरह मुस्कीम रोडलाइंस के प्रतिनिधि साहुल खान से दो ट्रक मंगवाये। 7-8 दिसंबर को दोनों ट्रक अलवर प्लांट से माल लेकर निकले।

समय पर माल नहीं पहुंचने पर 13 दिसंबर को कॉल करने पर मोटर मालिक व ड्राइवर किसी ने फोन नहीं उठाया। मुस्कीम रोडलाइंस के प्रतिनिधि साहुल खान के कार्यालय में कॉल कर पूछा तो उन्होंने गाड़ी से संपर्क नहीं होना बताया। बाद में उनका फोन भी बंद हो गया। परिवादी ने ट्रांसपोर्टर और गाड़ी मालिक व ड्राइवर द्वारा रास्ते में माल चोरी कर बेचने का अंदेशा जताया। इस पर मुकदमा दर्ज किया गया।

दोनों ट्रकों में करोड़ों का माल था। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी गौतम द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह व सीओ देशराज के सुपरविजन तथा थानाधिकारी उद्योग नगर बनवारी लाल के नेतृत्व में टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा आरोपियों को चिन्हित कर फर्जी तरीके से माल भरकर गायब करने वाली गैंग की तलाश की गई। तलाश के दौरान मुलजिम शकील को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर झालावाड़ से ट्रक चालक राकेश कुमार एवं संजय उर्फ संजू को गिरफ्तार किया गया। इनकी सूचना पर लटेरी जिला विदिशा से संपूर्ण माल गैंग लीडर द्वारा लिए गए किराए के गोदाम से बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि इस गैंग का मुख्य सरगना इनामुद्दीन उर्फ बोना है। मुख्य सरगना का सहयोगी एवं वाहनों के इंजन व चेचिस बदलाने वाला व्यक्ति सद्दाम तथा फर्जी कार्य के लिए ट्रक ट्रेलर उपलब्ध कराने वाला व्यक्ति पप्पू साटिया है तीनों ही बूंदी के हिंडोली के रहने वाले हैं। राधेश्याम गुर्जर निवासी थाना बडलियावास भीलवाड़ा एवं शकील उर्फ गुन्या थाना हिंडोली अन्य साथी है।

प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि यह गिरोह औद्योगिक क्षेत्रों एवं कृषि उपज मण्डियों के व्यवसायियों व व्यापारियों के माल को ट्रांसपोर्ट के नाम पर ट्रक-ट्रेलर के फर्जी दस्तावेज देकर चोरी की नियत से ले जाते हैं तथा माल अन्य जगहों पर बेच दिया जाता है। इन्होंने बारां जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र में सरसों के 2 ट्रेलर चोरी करना, गंगानगर-हनुमानगढ़ जिलों की दो कॉटन फैक्ट्रियों से एक ही दिन दो ट्रकों में भीलवाड़ा की फर्म को भेजी गई 90 लाख रुपए की 300 गांठे रास्ते मे खुर्द बुर्द कर दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement