From 17 to 19 February there will be an influx of tourists in Sambhar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:45 pm
Location
Advertisement

17 से 19 फरवरी तक सांभर में उमड़ेगा सैलानियों का सैलाब

khaskhabar.com : शनिवार, 04 फ़रवरी 2023 5:54 PM (IST)
17 से 19 फरवरी तक सांभर में उमड़ेगा सैलानियों का सैलाब
जयपुर । प्रदेश में पर्यटन की व्यापक संभावनाओं को देखते हुए जयपुर जिला प्रशासन एवं पर्यटन विभाग के द्वारा आगामी दिनांक-17 से 19 फरवरी, 2023 तक सांभर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। फेस्टिवल के सफल आयोजन के लिए जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने सांभर फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बताया कि काइट फेस्टिवल, धुलंडी फेस्टिवल, तीज फेस्टिवल और गणगौर फेस्टिवल के बाद अब सांभर फेस्टिवल देसी-विदेशी सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र बनने जा रहा है। अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) अशोक कुमार शर्मा को सांभर फेस्टिवल का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं, महोत्सव में इवेंट्स के आयोजन, सैलानियों की सुविधाओं और जरूरी व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारियां सौंपी गई है।


एडवेंचर राइड सहित कई इवेंट्स होंगे आकर्षण के केन्द्र



अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय)अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि तीन दिवसीय सांभर महोत्सव में हर दिन कई खास आयोजन होंगे। एक ओर जहां फेस्टिवल का आगाज एडवेंचर बाइक राइड से होगा तो वहीं, दूसरी ओर स्टार नाइट गेजिंग इवेंट के तहत रात को सैलानी को सांभर के साफ आसमान में तारों को निहारने का मौका मिलेगा। फेस्टिवल के दौरान पतंगबाजी और कैमल राइड सहित पैरा सैलिंग, एटीवी राइड, मोटर साइकिल रैली सरीखी कई साहसिक गतिविधियों का आयोजन होगा।
वहीं पर्यटन विभाग के उप निदेशक उपेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि फोटोग्राफी एग्जिबिशन, साल्ट ट्रेन, सांभर लेक विजिट, सांभर साल्ट प्रोसेसिंग ट्यूर, बर्ड वॉचिंग, स्टार नाइट गेजिंग, हैरिटेज वॉक, देवयानी कुंड पर दीपोत्सव और सेलिब्रेटी नाइट के साथ-साथ लोक कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी सैलानियों के आकर्षण का केन्द्र होंगी। सैलानियों को सांभर के ऐतिहासिक महत्व और परिंदों की रोचक जानकारियों से रूबरू करवाने के खास टॉक शो का भी आयोजन किया जाएगा।

सांभर फेस्टिवल के अंतिम दिन महोत्सव के दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं का पर्यटन विभाग द्वारा सम्मान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement