Free land allotted to BSF for tourism facilities in Tanot Mata temple area - Gehlot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 26, 2023 5:33 am
Location
Advertisement

तनोट माता मंदिर क्षेत्र में पर्यटन सुविधाओं के लिए बीएसएफ को निःशुल्क भूमि आवंटित - गहलोत

khaskhabar.com : शनिवार, 10 दिसम्बर 2022 6:30 PM (IST)
तनोट माता मंदिर क्षेत्र में पर्यटन सुविधाओं के लिए बीएसएफ को निःशुल्क भूमि आवंटित - गहलोत
जैसलमेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जैसलमेर स्थित तनोट माता मंदिर क्षेत्र में पर्यटन विस्तार के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को निःशुल्क भूमि आवंटित की है। अब बीएसएफ द्वारा पर्यटन सुविधाओं में विस्तार के लिए विभिन्न निर्माण कार्य कराए जाएंगे।

गहलोत की इस स्वीकृति से पर्यटक मंदिर में दर्शन के साथ ही यहां बनने वाले इंटरप्रिटेशन सेंटर में सेना के अस्त्र-शस्त्र, स्थानीय कला व संस्कृति और गौरवशाली इतिहास को जान सकेंगे। इसके अलावा चित्र दीर्घा में सेना के शौर्य के साथ देश-विदेश की प्रमुख हस्तियों द्वारा की गई यात्राओं की झलक भी देखने को मिलेगी। यहां पर्यटकों के लिए प्रतीक्षालय, कैफेटेरिया और पार्किंग एरिया भी विकसित किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने सम तहसील के ग्राम तनोट में राजस्थान भू-राजस्व अधिनियम-1956 की धारा 102 के तहत 02.19 बीघा भूमि निःशुल्क आवंटन प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की है। गौरतलब है कि तनोट माता मंदिर की सार-संभाल बीएसएफ द्वारा की जाती है। वर्षों से यह स्थल पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहा है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में पर्यटक आते हैं। इसलिए पर्यटन की दृष्टि से इस स्थान पर सुविधाओं का विकास आवश्यक है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement