Four, including two child abusers, were caught in the case of firing in Jhalawar, firing was done to avenge the murder of the father-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:40 pm
Location
Advertisement

झालावाड़ में फायरिंग के मामले में दो बाल अपचारी समेत चार को पकड़ा, पिता की हत्या का बदला लेने के लिए की थी फायरिंग

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 मार्च 2023 8:43 PM (IST)
झालावाड़ में फायरिंग के मामले में दो बाल अपचारी समेत चार को पकड़ा, पिता की हत्या का बदला लेने के लिए की थी फायरिंग
झालावाड़। रविवार को कोतवाली थाना क्षेत्र में मामा भांजा सर्किल पर कार सवार तीन व्यक्तियों पर जान से मारने की नियत से फायर की घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर दो बाल अपचारियों को थाना पुलिस एवं डीएसटी द्वारा निरुद्ध किया गया है। पिता की हत्या का बदला लेने के लिए बाल अपचारी द्वारा फायरिंग की घटना की गई थी। एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि आरोपी लोकेश उर्फ गोटिया उर्फ गौरव वाल्मीकि पुत्र लाखन एवं शुभम वाल्मीकि पुत्र राजेश निवासी हरिजन बस्ती बस स्टैण्ड झालावाड को गिरफ्तार किया गया है। घटना के संबंध में 5 मार्च को आलोट जिला रतलाम निवासी आसिफ खान द्वारा थाना कोतवाली पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। रिपोर्ट में आसिफ ने बताया कि आज वह अपने दो साथियो के साथ झालावाड जेल मे बन्द साले फारुख से मिलने आया था। मुलाकात के बाद वापस लौटते समय मामु भांजे चौराहे पर सामने से दो बाईक पर आये 4 जनों ने सामने से पिस्टल से फायर किया। फायर करके ये लोग भाग गए। गोली गाडी के सामने कांच पर लगी। घटना की गंभीरता को देख एसपी तोमर द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी चिरंजीलाल मीणा व सीओ ब्रजमोहन मीणा के सुपरविजन तथा थानाधिकारी कोतवाली राजेन्द्र कविया एवं जिला स्पेशल टीम के प्रभारी भूपेन्द्र सिंह के नेतृत्व में टीमो का गठन किया गया। टीमो द्वारा घटना स्थल के आसपास के एक दर्जन से अधिक सीसीटीवी कैमरो एवं अभय कमाण्ड सेन्टर की मदद से घटना के समय व घटना स्थल को मैच करते हुये घटना में शामिल अभियुक्तों की पहचान की गयी। आरोपियों की तलाश में झालावाड, खानपुर, कोटा व बारां में टीमो को रवाना किया गया। पुलिस टीमो द्वारा अपने हरसम्भव प्रयास व आसूचना सकंलन के माध्यम से कडी मेहनत कर घटना में शामिल अपराधी लोकेश उर्फ गोटिया उर्फ गौरव एवं शुभम तथा 02 बाल अपचारियो को डिटेन करने में सफलता अर्जित की है। इनसे वारदात में अन्य व्यक्तियो की सलिप्तता व वारदात में प्रयुक्त हथियार एवं वाहनो के सम्बन्ध में अनुसधांन किया जा रहा है।


पिता की हत्या का बदला लेने के लिए किया फायर


प्रारम्भिक पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि साल 2015 में बस स्टेण्ड पर बाल अपचारी के पिता उमेश वाल्मीकी की नीलम मीणा व उसके साथियो द्वारा होली के पर्व पर आपसी रंजिश के चलते हुये गोली मारकर हत्या कर दी थी। बाल अपचारी अपने पिता की हत्या का बदला लेने नीलम मीणा के झालावाड होने की सूचना मिलने पर अपने साथियो के साथ क्रेटा गाडी में नीलम मीणा पर फायर करना बताया है। उक्त बाल अपचारी के विरूद्व पूर्व में भी करीब आधा दर्जन आपराधिक प्रकरण थाना कोतवाली पर पंजीबंद्व है।


मुख्य भूमिकाः-


आरोपियों की धरपकड में मुख्य भूमिका सीओ बृजमोहन मीणा के नेतृत्व में जिला स्पेशल टीम प्रभारी भूपेन्द्र सिंह एएसआई, हैड कॉन्स्टेबल सुरेन्द्र, कॉन्स्टेबल रामरतन, मुकेश, लेखराज, मुकेश एवं थाना कोतवाली टीम सदस्य हैड कॉन्स्टेबल कमरूददीन व विश्वनाथ, कॉन्स्टेबल राजेश स्वामी, श्याम लाल व चन्द्रशेखर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement