Former MP Pandit Ramkishan supported the strike for women wrestlers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:06 pm
Location
Advertisement

पूर्व सांसद पंडित रामकिशन ने महिला पहलवानों के लिए धरने का किया समर्थन

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2023 6:23 PM (IST)
पूर्व सांसद पंडित रामकिशन ने महिला पहलवानों के लिए धरने का किया समर्थन
भरतपुर । समाजवादी आंदोलन के शताब्दी पुरुष पंडित रामकिशन के नेतृत्व में मंगलवार को यहां आंदोलित महिला पहलवानों को समर्थन मिला।

भारतीय जनता पार्टी सांसद बृजभूषणशरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रही ओलंपियन महिला पहलवानों के समर्थन में 98 वर्षीय पूर्व सांसद पंडित रामकिशन सैकड़ों लोगों के साथ धरने पर बैठे। धरना सर्व समाज बेटी सम्मान बचाओ समिति की ओर से आयोजित हुआ जिसमे सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।
समिति ने एक प्रस्ताव पास कर यौन शौषण से लड़ रही ओलंपियन महिला पहलवानों की गिरफ्तारी की मांग का समर्थन दिया।
पंडित रामकिशन ने कहा हम जब अंग्रेजों से 1942 का भारत छोड़ो आंदोलन लड़ रहे थे तो इसी उम्र की युवा ऊर्जा के साथ थे। केंद्र सरकार अब युवा और महिला शक्ति को चुनौती देने की भूल कर रही है। ऐसी भूल अंग्रेज भी करके भुगत चुके हैं।
पंडित रामकिशन जो 97 साल पर घुटनों को बदलवाने के विश्व रिकॉर्ड के दावेदार हैं, ने कहा प्रधानमंत्री जी बेटी बचाओ का नारा लगाते हैं लेकिन जब बचाने की वही बेटी उनके ही लोगों से गुहार लगाती हैं तो आंख, कान और मुंह बंद कर लेते हैं।
पंडित रामकिशन उन लोगों में जाने जाते हैं जिनके आंदोलन के परिणामस्वरूप 40,000 करोड़ का ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट बना।
पंडित रामकिशन ने कहा इन चैंपियन लड़कियों का महिला सशक्तिकरण में योगदान राष्ट्रपति दौपदी मुर्मू से कम नहीं है। इनकी न्याय की मांग ढुकराना भारत को अंतरराष्ट्रीय मानव विकास मानकों में और भी नीचे धकेल देगा। भारत पहले ही दुनियां के पिछड़े राष्ट्रों में शामिल है इन सूचकांकों के हिसाब से।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement