Former Congress chief Navjot Singh will be released from jail on April 1, information given on Twitter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:48 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस के पूर्व चीफ नवजोत सिंह सिद्धू 1अप्रैल को जेल से रिहा होंगे,ट्वविटर पर दी जानकारी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 मार्च 2023 4:03 PM (IST)
कांग्रेस के पूर्व चीफ नवजोत सिंह सिद्धू 1अप्रैल को जेल से रिहा होंगे,ट्वविटर पर दी जानकारी
चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू, जो 1988 के रोड रेज मामले में अपने गृहनगर पटियाला की जेल में एक साल के सश्रम कारावास की सजा काट रहे हैं, शनिवार को समय से 45 दिन पहले रिहा होने की संभावना है। सिद्धू के हैंडल से शुक्रवार को किए गए एक ट्वीट में कहा गया, 'सभी को सूचित किया जाता है कि सरदार नवजोत सिंह सिद्धू को कल पटियाला जेल से रिहा कर दिया जाएगा।

हालांकि, सेंट्रल जेल के अधिकारियों ने समय से पहले उनकी रिहाई की पुष्टि नहीं की है।

सिद्धू ने 20 मई, 2022 को 1988 के रोड रेज मामले में पटियाला की एक अदालत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। घटना में 65 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

जेल अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि सिद्धू के अच्छे आचरण के कारण उन्हें समय से पहले रिहा कर दिया जाएगा। जेल से उनकी रिहाई 16 मई को निर्धारित थी।

इससे पहले जनवरी में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अन्य कैदियों के साथ सिद्धू की जल्द रिहाई हुई थी, लेकिन राज्य की आप सरकार ने उनकी सजा में छूट देने से इनकार कर दिया था।

सिद्धू को एक साधारण बैरक में रखा गया है, क्योंकि सरकार ने वीआईपी कैदियों के लिए जेलों में विशेष प्रकोष्ठों को बंद करने का फैसला किया है।

एक समय, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक, बिक्रम सिंह मजीठिया, उसी जेल में न्यायिक हिरासत में हैं, जहां सिद्धू बंद हैं।

ड्रग्स मामले के आरोपी मजीठिया कभी सिद्धू के करीबी दोस्त थे और अब राजनीतिक दुश्मन हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में वे अमृतसर (पूर्व) से मैदान में थे, लेकिन उन्हें आप की जीवन ज्योति कौर से हार का सामना करना पड़ा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement