Former Chief Minister and former Vice President Bhairo Singh Shekhawat was remembered a lot on his death anniversary amidst immense efforts in the Lok Sabha elections.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 23, 2024 2:46 pm
Location
Advertisement

लोकसभा चुनावों में अमर्यादित बयानाें के बीच पुण्यतिथि पर पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत खूब याद आए

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मई 2024 7:02 PM (IST)
लोकसभा चुनावों में अमर्यादित बयानाें के बीच पुण्यतिथि पर पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत खूब याद आए
जयपुर। लोकसभा चुनावों में सभी राजनीतिक दलाें के नेताओं द्वारा एक दूसरे के खिलाफ दिए जा रहे अमर्यादित बयानों के बीच बुधवार को पुण्यतिथि के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत खूब याद आए। राजस्थान समेत देशभर के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी सिद्धांतों वाली राजनीति व सरल स्वभाव के लिए याद किए गए।



पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने 'X' पर लिखा-लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रबल समर्थक, समाज की अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के सामाजिक उत्थान को समर्पित राजनीतिज्ञ, भारत के भूतपूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। बाबोसा ने भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और उनके कार्यकाल को संसदीय विचार-विमर्श और चर्चा के मानकों को बढ़ावा देने के प्रति संकल्पबद्धता के लिए याद किया जाता है।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया कि सादगी, विनम्रता, नैतिकता के पर्याय, भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति एवं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत की पुण्यतिथि पर वे उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। राष्ट्रसेवा व जनसेवा के लिए समर्पित उनका यशस्वी जीवन हम सभी के लिए सदैव प्रेरणादायी रहेगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा विद्याधर नगर स्थित समाधि स्थल पुष्पांजलि अर्पित की और मीडिया से बात करते हुए बाबोसा को याद किया। उन्होंने कहा कि 3 बार राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे भैरोंसिंह शेखावत ने गरीब कल्याण की योजनाओं को लागू किया। काम के बदले अनाज योजना ने गरीब के घर का चूल्हा जलाया। उन्हीं विचारों को लेकर हमारी सरकार भी आगे काम करेगी। भारतीय राजनीति में शुचिता, व्यावहारिकता, पारदर्शिता और सामाजिक मूल्यों के पुरोधा पूर्व उपराष्ट्रपति एवं राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री परम श्रद्धेय श्री भैरों सिंह शेखावत जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि।


इसी प्रकार एक स्थानीय नेता ने एक्स पर लिखा-हिंदुस्तान की राजनीति में मरुधरा का मान बढ़ाने वाले, देश के पूर्व उपराष्ट्रपति, राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं मेरे प्रेरणास्रोत आदरणीय स्व. श्री भैरोंसिंह शेखावत 'बाबोसा' जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement