Former BSP minister Yakub Qureshi younger son arrested from Ghaziabad-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 9:44 pm
Location
Advertisement

पूर्व बसपा मंत्री याकूब कुरैशी का छोटा बेटा गाजियाबाद से गिरफ्तार

khaskhabar.com : मंगलवार, 29 नवम्बर 2022 12:38 PM (IST)
पूर्व बसपा मंत्री याकूब कुरैशी का छोटा बेटा गाजियाबाद से गिरफ्तार
मेरठ । उत्तर प्रदेश पुलिस ने बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के छोटे बेटे फिरोज उर्फ भूरा को गाजियाबाद की वसुंधरा कालोनी से गिरफ्तार किया है। वह एक अपॉर्टमेंट में तीन साथियों के साथ रह रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए सूचना देने पर 25 हजार रुपये का इनाम था। मेरठ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने कहा, हमें गुप्त सूचना मिली थी और इस संबंध में हमारी टीम ने गाजियाबाद जिले की वसुंधरा कालोनी के एक अपॉर्टमेंट में छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान हमारी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

एसपी ने कहा, प्रारंभिक पूछताछ के दौरान् फिरोज ने खुलासा किया कि वह इससे पहले प्रयागराज में छिपा था। सर्विलांस के माध्यम से उनकी लोकेशन ट्रेस न हो, इसलिए उसने बार-बार मोबाइल नंबर भी बदले। वह अपने माता-पिता के संपर्क में था।

हापुड़ रोड पर कुरैशी अवैध तरीके से मीट फैक्ट्री का संचालन कर रहा था। 31 मार्च को छापेमारी कर फैक्ट्री के अंदर से पुलिस ने पांच करोड़ कीमत के 2,000 क्विंटल मीट बरामद किया था।

इस मामले में 17 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री का लाइसेंस समाप्त होने के बावजूद काम चल रहा था।

मेरठ पुलिस ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता याकूब कुरैशी की पत्नि और उनके दोनों बेटों समेत 7 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी।

एसपी ने बताया कि अभी तक गैगस्टर में तीन को गिरफ्तार किया गया है। अन्य की तलाश में छापेमारी की जारी है।

मेरठ पुलिस ने याकूब कुरैशी की 125 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement