Flood prevention works will be completed only in June before monsoon: Meet Hare-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:04 pm
Location
Advertisement

मॉनसून से पहले बाढ़ रोकथाम के कार्य जून में ही मुकम्मल किए जाएंगेः मीत हेयर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 जून 2023 8:19 PM (IST)
मॉनसून से पहले बाढ़ रोकथाम के कार्य जून में ही मुकम्मल किए जाएंगेः मीत हेयर
नंगल (चंडीगढ़)। किसानों को नहरी पानी मुहैया करवाने के लिए राज्य सरकार बेहतर नेटवर्क मुहैया करवा रही है। आगामी मॉनसून से पहले राज्य में बाढ़ रोकथाम के कार्य जून में ही मुकम्मल हो जाएंगे। यह बात जल स्रोत मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बीती शाम भाखड़ा-नंगल डैम में भाखड़ा ब्यास प्रशासनिक बोर्ड के बुनियादी ढांचे और प्रबंधन का दौरा करने के उपरांत कही।
मीत हेयर पहली बार यहाँ पहुँचे थे। बीबीएमबी संस्थान अधीन आते बुनियादी ढांचे, पानी के नियमों और सहभागी राज्यों से अलग-अलग पदों के शेयर बारे अवगत करवाया गया। उन्होंने चल रहे कार्यों और भविष्य के प्रोजेक्टों बारे जानकारी हासिल की और भाखड़ा बाँध और जल भंडारण का भी निरीक्षण किया।
उन्होंने डैम के स्तर का मुआयना करते समय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मॉनसून सीजन दौरान किये जाने वाले प्रबंध समय पर मुकम्मल कर लिए जाएं। मौजूदा समय में भाखड़ा डैम में पानी का स्तर 1563.90 फुट था।
जल स्रोत मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा बीते दिनों बाढ़ रोकथाम प्रबंधों का जायज़ा लिया गया था। उनके द्वारा दिए गए निर्देशों के अंतर्गत विभाग द्वारा जून महीने तक आगामी मॉनसून सीजन दौरान बाढ़ के संभावित खतरे से निपटने के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि जल स्रोत विभाग द्वारा इस बार टेल तक किसानों को उनकी माँग अनुसार नहरी पानी उपलब्ध किया गया जोकि राज्य में पहली बार हुआ। मीत हेयर ने हरियाली और वातावरण को महत्ता देते हुए बी.बी.एम.बी. कम्पलैक्स में पौधा भी लगाया। उन्होंने भाखड़ा बाँध पर स्थित शहीद स्मारक पर श्रद्धाँजलि भी अर्पित की। इस अवसर पर मुख्य इंजीनियर भाखड़ा डैम (बी.बी.एम.बी.) चरनप्रीत सिंह भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement