Avoid spreading rumors on firing incident at Bathinda military base: Army-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 18, 2024 11:05 pm
Location
Advertisement

बठिंडा सैन्य अड्डे पर गोलीबारी की घटना पर अफवाहों से बचें : सेना

khaskhabar.com : बुधवार, 12 अप्रैल 2023 12:47 PM (IST)
बठिंडा सैन्य अड्डे पर गोलीबारी की घटना पर अफवाहों से बचें : सेना
नई दिल्ली। बठिंडा मिल्रिटी स्टेशन पर फायरिंग की घटना में 4 सैनिकों की मौत के बाद सेना ने कहा कि घटना की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए अफवाहों से बचें और अटकलों से दूर रहें। सेना की प्रारंभिक जांच में एक महत्वपूर्ण तथ्य सामने आया है। भारतीय सेना द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक दो दिन पहले बठिंडा मिल्रिटी स्टेशन से 28 राउंड गोलियों के साथ एक इंसास राइफल के लापता होने की सूचना मिली थी। अब सेना के जांचकर्ता इंसास राइफल व 28 राउंड लापता होने की घटना को भी इस वारदात से जोड़कर मामले की जांच कर रहे हैं।


भारतीय सेना ने इस संदर्भ में आधिकारिक जानकारी देते हुए कहा कि घटना के लिए संभावित मामले सहित सभी पहलुओं का पता लगाया जा रहा है। भारतीय सेना के मुताबिक बठिंडा मिल्रिटी स्टेशन के अंदर सुबह करीब 4 बचकर 35 मिनट पर फायरिंग की घटना की सूचना मिली। स्टेशन क्विक रिएक्शन टीमों को सक्रिय किया गया। इलाके की घेराबंदी कर सील कर दिया गया। सर्च ऑपरेशन जारी है। चार हताहतों की सूचना दी गई है। सेना का कहना है कि आगे के विवरण का पता लगाया जा रहा है।

बटिंडा सैन्य स्टेशन पर फायरिंग की घटना कि कुछ देर बाद भारतीय सेना (मुख्यालय एसडब्ल्यू कमांड) ने एक आधिकारिक वक्तव्य में बताया कि अब तक जांचकर्ताओं को यह पता चला है कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना में, आर्टलरी इकाई में तैनात सेना के चार जवानों ने घटना के दौरान लगी बंदूक की गोली से दम तोड़ दिया। सेना के मुताबिक इन जवानों के अलावा अन्य सैन्यकर्मियों को कोई अन्य चोट या संपत्ति के नुकसान अथवा क्षति की सूचना नहीं मिली है।

सेना के मुताबिक घटना के बाद इस पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और मामले के तथ्यों को स्थापित करने के लिए पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच की जा रही है। भारतीय सेना के मुताबिक यहां से दो दिन पहले लापता हुए 28 राउंड के साथ एक इंसास राइफल के शामिल होने के संभावित मामले सहित सभी पहलुओं का पता लगाया जा रहा है। सेना ने कहा कि इसमें शामिल संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए, उनका अनुरोध है कि अफवाहों से बचें और अटकलों से दूर रहा जाए।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement