Finance Minister listened to peoples problems in Bathinda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:04 pm
Location
Advertisement

वित्त मंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं

khaskhabar.com : शनिवार, 22 अप्रैल 2017 7:53 PM (IST)
वित्त मंत्री ने सुनीं लोगों की समस्याएं
बठिंडा। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने सर्किट हाउस बठिंडा में लोगों की समस्यायें सुनीं। इस अवसर पर धोबी बाजार, बठिंडा व्यापार मंडल के सदस्य पीपीसीसी डेलीगेट केके अग्रवाल के नेतृत्व में मनप्रीत बादल से मिला, जिसमें धोबी बाजार के अध्यक्ष शैंटी, कपड़ा व्यापारी राजिन्द्र बिट्टू व अन्य सदस्य शामिल हुये।

इन दुकानदारों ने मनप्रीत बादल से कहा कि यातायात पुलिस द्वारा धोबी बाजार में सिंगल लगा कर यातायात न रोका जाये। इससे उनका व्यापार प्रभवित होता है। उन्होंने यह भी मांग की कि धोबी बाजार में रेहडिय़ां व फडिय़ांं लगाये जाने पर प्रतिबंध लगाया जाये क्योंकि इससे यातायात प्रभावित होता है व लोगों को बाजार से गुजरने में भी कठिनाई होती है। मनप्रीत सिंह बादल ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह धोबी बाजार को सुंदर बनाना चाहते हैं तथा इसके लिये लोगों के सहयोग की जरूरत है।

प्रिंसीपल जगदीश सिंह घई चेयरमैन फ्रीडम फाईटर्ज एंड फैमिलीज वेल्फेयर सोसायटी ने वित्त मंत्री से मिल कर मांग की कि पंजाब की पूर्व बादल सरकार द्वारा मई 2014 में घोषणा की थी कि फ्रीडम फाईटर्ज को एसी बस पास की सुविधा दी जायेगी जिस बारे अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी परन्तु उसे लागू नहीं किया गया जिसे अब कांग्रेस सरकार लागू करे। उन्होंने यह भी मांग की कि फ्रीडम फाईटर्ज के वारिसों को भी रेल पास सुविधा देने के लिये केन्द्रीय रेल विभाग को लिखा जाये।

इसके अतिरिक्त गांव पूहला की एक औरत सुखप्रीत कौर ने वित्त मंत्री को बताया कि उसका पति एक अन्य विधवा औरत के पास रहता है जिससे एक बच्चा भी है जबकि हमारा तलाक नहीं हुया है। महिला ने वहां अपने पति की दूसरी पत्नी के साथ बने आधार कार्ड व उससे पैदा हुये बच्चे के जन्म प्रमाणपत्र की प्रतियां भी पेश कीं। सुखप्रीत कौर ने बताया कि लगभग 12 वर्ष पहले उसकी शादी हुई थी तथा उसके दो बेटियां भी हैं जिनका पालन-पोषण करना उसके लिये कठिन है। इस पर मनप्रीत बादल ने एसएसपी बठिंडा को इस मामले की जांच करने के आदेश दिये। इस अवरस पर पीपीसीसी डेलीगेट के के अग्रवाल, जिला कंाग्रेस कमेटी बठिंडा शहरी के अध्यक्ष मोहन लाल झुंबा, पूर्व अध्यक्ष बठिंडा शहरी अशोक कुमार , कांग्रेसी नेता राजन गर्ग, जगराज सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता व वर्कर उपस्थित थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement