Farmers worried due to rain in Bikaner, rain is still expected-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:20 am
Location
Advertisement

बीकानेर में बारिश से किसानों की चिंता बढ़ी, अब भी बारिश के आसार

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 मार्च 2023 2:17 PM (IST)
बीकानेर में बारिश से किसानों की चिंता बढ़ी, अब भी बारिश के आसार
बीकानेर। पश्चिमी विक्षोभ के बीकानेर में हो रही बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। लूणकरनसर में किसान मौसम बदलने से परेशान है। कस्बे में बुधवार रात तेज बारिश हुई। वहीं जिले में शुक्रवार तक अनेक क्षेत्रों में बारिश की उम्मीद बनी हुई है। खेतों में खड़ी फसल पहले ओलावृष्टि से खराब हो चुकी है, अब बारिश से भी नुकसान होना तय माना जा रहा है।


लूणकरनसर क्षेत्र में बुधवार शाम को मौसम ने पलटा खाया। देर रात तक तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई। नेशनल हाइवे पर बारिश की रफ्तार ने वाहनों की रफ्तार को रोक दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच दिन पहले गत शुक्रवार को क्षेत्र में बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ था। अगले दो दिन में फिर बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम में परिवर्तन से गर्मी का अहसास तो कम हुआ है। शाम से ही हवा में ठंडक का अहसास होता रहा।


मौसम विभाग ने गुरुवार सुबह चेतावनी दी कि एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 29 मार्च रात से ही पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जन व तेज हवाओं के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी का असर बीकानेर के लूणकरनसर, महाजन, अरजनसर क्षेत्र में देखने को मिला।


30 मार्च को विक्षोभ का प्रभाव सर्वाधिक रहने तथा जोधपुर, बीकानेर, अजमेर उदयपुर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ अचानक तेज हवाएं हल्के से मध्यम बारिश व कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement