Farmers encompass in Bhiwani, Mini secretariat Bhiwani-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:30 pm
Location
Advertisement

लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना

khaskhabar.com : शनिवार, 02 जून 2018 4:17 PM (IST)
लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना
भिवानी। जहां पूरे प्रदेश में किसान अपने फसलों के कम दामों के विरोध में गांव बंद आंदोलन के तहत सब्जी व दूध की सप्लाई रोक कर आंदोलन कर रहे हैं, वहीं भिवानी में किसान यूनियन ने धरना शुरू किया है। धरने का नेतृत्व ईमानदारी के प्रतिक एवं पूर्व विधायक बलबीर ग्रेवाल ने किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के लिए झूठ बोल कर वोट लिए। उन्होंने कहा कि वोट के लिए झूठ देशद्रोह है।

लघु सचिवालय के बाहर किसान युनियन के बैनर तले धरने पर बैठे ये किसान हैं। ये स्वानीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने की मांग को लेकर 10 मई तक यहां धरने पर बैठेंगे। पहले दिन धरने का नेतृत्व पूरे प्रदेश में ईमानदारी के प्रतिक माने जाने वाले पूर्व विधायक बलबीर ग्रेवाल ने किया।

पूर्व विधायक बलबीर ग्रेवाल ने कहा कि किसान अनेक समस्याओं से ग्रस्त है और हर साल किसानों की समस्या कम होने की बजाय बढ़ रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने के नाम पर झुठ बोल कर वोट लिए। ग्रेवाल ने कहा कि वोट के लिए झुठ बोलना देशद्रोह है। क्योंकि आजादी के बाद हमें अपनी किस्मत बदलने के लिए केवल एक वोट की ताकत ही मिली थी। साथ ही उन्होंने आरोप कटाक्ष करते हुए कहा कि जिस देश का प्रधानमंत्री झूठ बोले उस देश का पतन निश्चित है। ग्रेवाल ने कहा कि भाजपा केवल उन्ही राज्यों में फसलों के लाभकारी मूल्य किसानों को दे रही हैं जहां कुछ महिनों बाद चुनाव होने हैं। उन्होने कहा कि आज किसान संगठित नहीं है। इसलिए किसान की सुनवाई नहीं होती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement