Everyone should register for the benefit of flagship schemes: Dr. Garg-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:55 pm
Location
Advertisement

फ्लैगशिप योजनाओं के लाभ के लिए सभी लोग करायें पंजीयन : डॉ. गर्ग

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 जून 2023 6:30 PM (IST)
फ्लैगशिप योजनाओं के लाभ के लिए सभी लोग करायें पंजीयन : डॉ. गर्ग
-डॉ. गर्ग ने मोरोली कलां गांव में आयोजित मंहगाई राहत शिविर का किया अवलोकन

भरतपुर। तकनीकी शिक्षा एवं आयुर्वेद राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने शुक्रवार को सेवर पंचायत समिति क्षेत्र के मोरोली कलां गांव में लग रहे मंहगाई राहत शिविर का अवलोकन किया। इस शिविर के साथ प्रशासन गांव के संग अभियान की उपलब्धियों की भी जानकारी ली। शिविर में उन्होंने मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड, जॉब कार्ड, आवासीय पट्टे, स्प्रे मशीन आदि का वितरण किया।
शिविर में डॉ. गर्ग ने ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंहगाई से राहत दिलाने के लिए 10 फ्लैगशिप योजनाऐं बनाई हैं। इन योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए राज्य के सभी ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर मंहगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि फ्लैगशिप योजनाओं का लाभ लेने के लिए सभी लोग आवश्यक रूप से पंजीयन करायें। उन्होंने बताया कि घरेलू उपभोक्ताओं को दी जाने वाली 100 यूनिट निशुल्क बिजली योजना के तहत् अब 200 यूनिट के उपभोग तक फ्यूल व स्थाई चार्ज समाप्त कर दिया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना जो देश की अनूठी योजना हैं जिसमें पंजीयन करने वाले परिवार को 25 लाख रुपये तक का निशुल्क उपचार की सुविधा प्रदान की गई है। इसी प्रकार मुख्यमंत्री दुर्घटना बीमा योजना में सहायता राशि बढाकर 10 लाख कर दी गई है। उन्होंने अन्य फ्लैगशिप योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

डॉ. गर्ग ने क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों की जानकारी देते हुये बताया कि गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, जीएसएस का निर्माण कराया जा चुका है तथा अधिकांश सडकों के नवीनकरण का कार्य पूरा हो चुका है और जो सडकें निर्माण से शेष रहे गई हैं उन्हें भी आगामी 2-3 माहों में बनवा दिया जायेगा। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व प्रधान निहालसिंह, सरपंच राजकुमार, विकास अधिकारी डॉ. देवेन्द्र सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व ग्रामीण मौजूद थे। इससे पहले नगला हरचन्द गांव में तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग का नाहरसिंह, रामकिशन, बच्चूसिंह, हरीसिंह, रामवीर सिंह, बलवीर सिंह, होती सिंह, भूरीसिंह, बुद्धिराम व करतार सिंह द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement