Every section of the state budget will relief: Rakesh Sharma-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:12 pm
Location
Advertisement

बजट से प्रदेश के हर वर्ग को मिलेगी राहत : राकेश शर्मा

khaskhabar.com : बुधवार, 01 फ़रवरी 2017 5:43 PM (IST)
बजट से प्रदेश के हर वर्ग को मिलेगी राहत : राकेश शर्मा
धर्मशाला(सीमा अग्रवाल)। वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा ससंद में पेश किए गए बजट को भाजपा ने जनता के हक में बताया है तथा कहा है कि इससे हर व्यक्ति को राहत मिलगी। प्रदेश भाजपा के सह-मीडिया प्रभारी रोकश शर्मा ने प्रैस को जारी एक ब्यान में कहा कि 3 लाख रुपये की आय पर टैक्स में छूट देने से इसका लाभ आम वर्ग को मिलेगा। उन्होंने कहा कि फसल बीमा के लिए 9 हजार करोड़ का प्रावधन किए जाने से इससे हिमाचल के किसान लाभाविंत होंगे, जबकि प्रधानमंत्री अवास योजना में एक करोड़ घर देने के एेलान का लाभ भी प्रदेश की गरीब जनता को मिल सकेगा।
उन्होंने कहा कि किसानों को 10 लाख करोड़ के कर्ज का प्रावधान करने, फसल बीमा 40 फीसदी करने तथा किसानों की आय 5 साल में दोगुनी करने से भी किसानों की हालत में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि बजट में युवाओं का भी विशेष ध्यान रखा गया है जिसमें 4000 करोड़ रुपये की संकल्प योजना शुरू की जाएगी, जिसका लाभ हिमाचल प्रदेश के युवाओं को भी मिलेगा। इसमें युवाओं को विदेशी भाषा सिखाई जाएगी ताकि वे देश के बाहर भी शिक्षा व रोजगार हासिल कर सकें तथा साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में 1.30 लाख करोड़ रुपये के आवंटन का प्रस्ताव भी युवाओं के के हक में रखा गया है। यह प्रस्ताव भी प्रदेश के युवाओं के हक में है। उन्होंने कहा कि बजट में चमड़ा और फुटवियर क्षेत्र के लिए भी एक योजना लाने की बात कही गई है जिसमें आने वाले समय में 11 अरब डालर का निवेश होगा तथा सीधे 30 अरब डालर का निवेश होगा। इससे देश का आर्थिक स्थित और मजबूत होगी।
उन्होंने कहा कि बजट में छोटी कंपनियों को भी राहत दी गई है जिसका लाभ भी प्रदेश की छोटी कंपनियों को मिल सकेगा। राकेश शर्मा ने कहा कि हाईवे के विकास के लिए 64 हजार करोड़ का प्रवधान किए जाने से प्रदेश को मंजूर किए गए नैशनल हाईवे के कार्यों व विस्तार में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम योजना को भी लाने की तैयारी में है जिसका लाभ अधिक से अधिक गरीब लोगों को मिलेगा। राजनीतिक चंदे के रुप में मात्र 2 हजार रुपये लेने का फैसला भी ऐतिहासिक फैंसला है, जिससे काले धन पपर पूर्ण रुप से प्रतिबंध लग सकेगा। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी केंद्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को पूरा लाभ दिया है तथा प्रदेश के तलहित में कई योजनाओं को शुरु किया है जिसका लाभ आज प्रदेश की जनता को बखूबी मिल रहा है।

[@ यहां बहन सेहरा बांध, ब्याह कर लाती है भाभी]

[@ 2017 बजट की बड़ी बातें पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement