Encounter between police and miscreants, 10-year-old kidnapped child recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2022 2:15 am
Location
Advertisement

पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 10 साल के अपहृत बच्चे को किया बरामद

khaskhabar.com : सोमवार, 03 अक्टूबर 2022 1:40 PM (IST)
पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 10 साल के अपहृत बच्चे को किया बरामद
ग्रेटर नोएडा । ग्रेटर नोएडा के थाना इकोटेक में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। जिसके बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों को गोली लगी है। साथ ही दो बदमाश फरार होने में कामयाब हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने 11 साल के अपहरण किए गए बच्चे को सकुशल बरामद किया है। जिसके लिए 30 लाख की फिरौती मांगी गई थी। पुलिस ने 10 घंटे के अंदर इस बच्चे की बरामदगी की है और इसे सकुशल इसके परिवार जनों के पास पहुंचाया है। पुलिस टीम के इस काम की सराहना करते हुए गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरेट की तरफ से 50,000 रूपए का इनाम दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक 2 अक्टूबर को थाना इकोटेक-1 पर वादी मेघसिंह, निवासी लुस्कर, द्वारा सूचना दी गई कि उनका 11 वर्षीय पुत्र घर से लापता है। इसी क्रम में उनके पास एक अज्ञात फोन आया जिसमें अपहरणकर्ता द्वारा उनसे उनके पुत्र को छोड़ने के लिए 30 लाख रुपए की मांग की गई। जिसपर थाना इकोटेक-1 पुलिस द्वारा तुरंत एफआईआर दर्ज कर बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए ग्रेटर नोएडा जोन व सेन्ट्रल नोएडा जोन से पुलिस टीम व सर्विलांस टीम व स्वाट टीम गठित की गई।

3 अक्टूबर को सुबह सुबह सूचना प्राप्त होने पर पुलिस द्वारा जिला कारागार, लुक्सर के पास चेकिंग की जा रही थी। तभी बच्चा लिये हुए आ रहे बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया गया। जिसपर बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में 2 बदमाश -- विशाल मौर्या व रिषभ को पैर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया गया है।

बदमाशों के कब्जे से 2 तमंचे, 2 खोखा कारतूस व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की गई है। 2 अन्य बदमाश विशाल पाल व शिवम मौके से फरार हो गये। जिनकी तलाश की जा रही है। अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है। पूरी घटना का मास्टरमाइंड शिवम है, जिसको शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बदमाशों के आपराधिक इतिहास व अन्य जानकारी इकट्ठा की जा रही है। अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली पुलिस टीम को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर द्वारा 50,000 रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement