Employees working wearing helmets in the office of UP Electricity Department-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:23 pm
Location
Advertisement

यूपी बिजली विभाग के ऑफिस में हेलमेट पहनकर काम कर रहे कर्मचारी

khaskhabar.com : सोमवार, 27 फ़रवरी 2023 3:00 PM (IST)
यूपी बिजली विभाग के ऑफिस में हेलमेट पहनकर काम कर रहे कर्मचारी
बागपत (उप्र)। उत्तर प्रदेश के बागपत में बड़ौत कस्बे में राज्य बिजली विभाग बिल्डिंग की जर्जर हालत ने अंदर काम कर रहे इंजीनियरों, क्लर्कों और संविदा कर्मियों सहित 40 से अधिक कर्मचारियों को हेलमेट पहनने के लिए मजबूर कर दिया है। कंप्यूटर ऑपरेटर ने कहा, हम खुद को बचाने के लिए हेलमेट पहनते हैं क्योंकि हमें नहीं पता कि छत का प्लास्टर कब गिर जाएगा। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें कई मजदूर घायल हो गए है। हालांकि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है, लेकिन यह काफी जोखिम भरा है।

कर्मचारियों ने कहा, बारिश के मौसम में स्थिति और भी खराब हो जाती है। छत में आई दरारों से बारिश का पानी टपकता रहता है। कर्मचारियों ने कहा कि हादसा कभी भी हो सकता है।

वीकेंड में काम करते समय हेलमेट पहनने वाले कर्मचारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बागपत के जिलाधिकारी राज कमल यादव ने संज्ञान लिया और कहा कि मामले को प्राथमिकता के आधार पर हल करने के लिए यूपी पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के वेस्ट यूपी डिस्कॉम के एमडी पीवीवीएनएल को एक पत्र भेजा जा रहा है।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा, यह एक गंभीर मामला है। इतनी पुरानी और जर्जर इमारतों में काम करना खतरनाक है। इस संबंध में डिस्कॉम के सुपरिटेंडेंट इंजीनियर से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। ऑफिस को नई बिल्डिंग में शिफ्ट करने के संबंध में हम बिजली निगम के वरिष्ठ अधिकारियों से बात करेंगे।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement