Electricity officer suspended for posting messages against PM, CM in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 7, 2022 1:59 am
Location
Advertisement

यूपी में पीएम, सीएम के खिलाफ मैसेज पोस्ट करने पर बिजली अधिकारी निलंबित

khaskhabar.com : बुधवार, 05 अक्टूबर 2022 09:16 AM (IST)
यूपी में पीएम, सीएम के खिलाफ मैसेज पोस्ट करने पर बिजली अधिकारी निलंबित
मऊ । उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में बिजली विभाग के एक उप-मंडल अधिकारी (एसडीओ) को उपभोक्ताओं के साथ कथित दुर्व्यवहार और सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक संदेश पोस्ट करने के बाद अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एसडीओ राधाकृष्ण राव ने अपने कुछ सोशल मीडिया पोस्ट में जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की तारीफ भी की थी।

कार्यकारी अभियंता (विद्युत वितरण मंडल 1, मऊ) अभिनव तिवारी के अनुसार, "राव के खिलाफ उपभोक्ताओं के साथ दुर्व्यवहार की कई शिकायतें पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के प्रबंध निदेशक (एमडी) को भेजी गई थीं। प्रारंभिक जांच के दौरान। उनके खिलाफ लगाए गए आरोप सही पाए गए।

यह पाया गया कि 2018-19 में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य मंत्रियों के खिलाफ कई पोस्ट भी अपलोड किए थे।"

तिवारी ने कहा कि शुरुआती जांच रिपोर्ट के आधार पर एसडीओ को पीवीवीएनएल के एमडी ने अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आगे की जांच जारी रहेगी।

राव के खिलाफ बिजली अधिकारियों की जांच में शामिल सोशल मीडिया पोस्ट में नोटबंदी जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री को निशाना बनाने और अन्य मुद्दों के अलावा जिलों और स्थानों के नाम बदलने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की आलोचना करने वाले कई पोस्ट शामिल थे।

उन्होंने अन्य मंत्रियों और विशेष जातियों को भी निशाना बनाया था, जबकि उनके सोशल मीडिया पोस्ट से यह भी पता चला था कि वह मुख्तार अंसारी से प्रभावित थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement