Election Commission transferred 8 DMs and 12 SPs of five states-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:25 am
Location
Advertisement

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी का किया तबादला

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 अप्रैल 2024 7:25 PM (IST)
चुनाव आयोग ने पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी का किया तबादला
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। आयोग ने मंगलवार को पांच राज्यों के 8 डीएम और 12 एसपी का तबादला कर दिया है। जिन पांच राज्यों के लिए चुनाव आयोग ने यह एक्शन लिया है, उनमें असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के नाम हैं। इस संबंध में चुनाव आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

चुनाव आयोग ने बिहार के नवादा और भोजपुर के डीएम और एसपी को हटा दिया है। इसके अलावा असम के उदलगुड़ी के जिलाधिकारी का ट्रांसफर करने का आदेश दिया है। वहीं, ओडिशा के दो जिलाधिकारियों, पांच पुलिस अधीक्षकों और एक पुलिस महानिरीक्षक समेत आठ अफसरों का तबादला किया गया है।

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने झारखंड के देवघर जिले के एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग का तबादला कर दिया है। वहीं, रांची (ग्रामीण) एसपी, पलामू के डीआईजी और दुमका के आईजी के खाली पदों को भरने के लिए अफसरों के नाम मांगे हैं।

चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार, आंध्र प्रदेश में तीन डीईओ और पांच एसपी का तबादला किया गया है। लेकिन, सबसे ज्यादा नाम आंध्र में गुंटूर रेंज के आईजी जी पाला राजू का है।

गुंटूर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान अव्यवस्था का आरोप जी पाला राजू पर लगा था। इसके बाद भाजपा की तरफ से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement