Election Commission launched awareness drive on EVM -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:06 pm
Location
Advertisement

EVM को लेकर चुनाव आयोग ने चलाया जागरूकता अभियान

khaskhabar.com : सोमवार, 14 जनवरी 2019 6:30 PM (IST)
EVM को लेकर चुनाव आयोग ने चलाया जागरूकता अभियान
कैथल। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM ) को लेकर पिछले दिनों कई राजनितिक पार्टियों के नेताओं द्वारा कई प्रकार के आरोप लगाए जा रहे थे। इस मामले को लेकर मतदाताओं का का भ्रम मिटाने और उनमे विश्वास पैदा करने के उदेश्य लेकर भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा सभी विधानसभाओं के मुख्यालयों द्वार पर बी बी पेट मशीने लगा दी है जहा पर मास्टर ट्रेनर लोगो को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM ) के बारे में जागरूक कर रहे है।

भारतीय निर्वाचन आयोग निर्देश पर जिला निर्वाचन कार्यालय कैथल द्वारा जिला के लघुसचिवालय तथा उपमंडल स्तर के कार्यालयों के द्वार पर बी बी पेट मशीने का ट्रायल दिया जा रहा है , जिसके माध्यम से लोग इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM ) का बटन दबा कर बी बी पेट मशीन की स्क्रीन पर सात सैकिंड यह देख सकते है कि उन्होंने किस चुनाव चिन्ह पर बटन दबाया है। जिला निर्वाचन कार्यालय ने अपने कर्मचारियों को शहर के विब्भिन वार्डो और गावो में भेज कर लोगो को जागरूक किया जा रहा है।

कैथल के लघु सचिवालय द्वार पर बी बी पेट मशीन लेकर बैठे मास्टर ट्रेनर सुनील नैन ने कहा कि उनके पास आने वाले लोगो को वे इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM ) की जानकारी देकर उन्हें जागरूक कर के उनका भ्रम दूर कर रहे है। उन्होंने कहा कि सुबह से शाम तक अनेको लोग इस मशीन की जानकारी हासिल करके अपने भ्र्म को दूर करते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement