Education Minister Bains will understand the reality of government schools by going to the ground-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:08 am
Location
Advertisement

ग्राउंड पर जाकर सरकारी स्कूलों की हकीकत समझेंगे शिक्षा मंत्री बैंस

khaskhabar.com : मंगलवार, 04 अप्रैल 2023 7:14 PM (IST)
ग्राउंड पर जाकर सरकारी स्कूलों की हकीकत समझेंगे शिक्षा मंत्री बैंस
पंजाब दौरे की शुरुआत फाजिल्का जिले से की, सभी जगह जाएंगे
चंडीगढ़। सरकारी स्कूलों की ज़मीनी हकीकत से अच्छी तरह वाकिफ होने के उद्देश्य से स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने राज्य के सभी जिलों के दौरे शुरू किए हैं। इस दौरे की शुरुआत मंगलवार को फाजिल्का ज़िले से की। यह दौरे पूरे अप्रैल महीने जारी रहेंगें।
बैंस 5 अप्रैल को फ़िरोज़पुर, 6 अप्रैल को रोपड़ और मोहाली, 7 और 8 अप्रैल को अमृतसर, 12 और 13 अप्रैल को तरन तारन, कपूरथला, बठिंडा, श्री मुक्तसर साहिब, 17 अप्रैल को जालंधर, 18 अप्रैल को फ़तेहगढ़ साहिब, 20, 21 और 22 अप्रैल को पटियाला, लुधियाना, मलेरकोटला, फरीदकोट, मोगा और बरनाला, 24 अप्रैल को संगरूर और मानसा, 27, 28 और 29 अप्रैल को होशियारपुर, नवांशहर, पठानकोट और गुरदासपुर ज़िले के स्कूलों का निरीक्षण करेंगे। इस दौरे के दौरान हरजोत सिंह बैंस नए दाखि़लों, किताबों, वर्दियों, स्कूलों के प्राथमिक ढांचे के बारे जानकारी हासिल करेंगे।
शिक्षा मंत्री बैंस ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग की नीति को और बढ़िया बनाने के लिए ज़मीनी ज़रूरतों को समझना जरूरी है। इसके लिए चंडीगढ़ के दफ़्तरों में बैठने की जगह यह दौरा बहुत ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने पंजाब के लोगों को उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया करवाने का वायदा किया है जिसकी पूर्ति के लिए वह कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement