EDs entry heats up politics in Rajasthan: ED raids three districts in paper leak case, Gehlot targets Center-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:15 pm
Location
Advertisement

राजस्थान में ED की एंट्री से गरमाई सियासत : पेपर लीक मामले में ED तीन जिलों में ED के छापे, गहलोत ने साधा केंद्र पर निशाना

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 जून 2023 11:58 AM (IST)
राजस्थान में ED की एंट्री से गरमाई सियासत : पेपर लीक मामले में ED तीन जिलों में ED के छापे, गहलोत ने साधा केंद्र पर निशाना
जयपुर। राजस्थान में ईडी की एंट्री से सियासत गरमा गई है। पेपर लीक मामले में ईडी ने तीन जिलों में छापे मारे हैं। राजस्थान पुलिस और एसीबी इस मामले में जांच कर रही है, अब ईडी अपने लिहाज से तहकीकात करेगी। भाजपा नेता पहले से ही सीबीआई व ईडी से जांच की मांग कर रहे थे। अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां राजस्थान में घुसने के लिए तड़प रही है।

गहलोत ने कहा कि ईडी अफसरों को अपने उच्चाधिकारियों को जवाब देना चाहिए कि हमें राजस्थान में क्यों भेजा जा रहा है जबकि वहां भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो मजबूत है और काम कर रहा है, जिसका देश में कोई जवाब नहीं है। जब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो अच्छा काम कर रहा है तो बिना मतलब हस्तक्षेप करने का क्या फायदा है। कानून के मुताबिक जो सिस्टम बना हुआ है, उसके हिसाब से कार्रवाई करेंगे तो हम उनका स्वागत करेंगे।

गहलोत ने जांच एजेंसियों के अफसरों चेताया कि सुन लीजिए, अब वक्त आ गया है कि आप लोग ऊपरी दबाव मानना बंद कर दें। उन्होंने आगे कहा कि एसीबी ने कार्रवाई करते हुए आरपीएससी के मेंबर को पकड़ा है, कलेक्टर, एसपी को पकड़ा है। राजस्थान के बारे में कहा जा रहा था कि ईडी आने वाली है, हम तो इनका इंतजार कर रहे थे। उनको लिस्ट दे दी गई है कि आप देखो इसमें कहां-कहां पहुंच सकते हो ?

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने ही आरपीएससी मेंबर को पकड़ने के लिए कहा था। उस समय यह बात सामने आई थी कि पहले इस्तीफा ले लो उसके बाद कार्रवाई करो। कोई मेंबर रहते हुए इतनी बड़ी बेइमानी कैसे कर सकता है, इसलिए पद पर रहते हुए पकड़ा ताकि मैसेज जाए। उन्होंने आगे कहा कि छोटी-मोटी गलती व्यापारियों से हो जाती है। सरकार की जैसी जटिल प्रकिया है इसमें न चाहते हुए भी गलती हो जाती है। उसमें भी अगर आप ईडी को घुसा दोगे तो क्या मतलब है।

मुख्यमंत्री ने अपने जवाब में कहा कि पेपर लीक मामले की सभी रिपोर्ट ईडी को भेज दी है। क्या हुआ? उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों की देश में सबसे ज्यादा विश्वसनीयता होनी चाहिए। मैं ईडी और आईटी के अफसरों से प्रार्थना करता हूं कि अनावश्यक दबाव में काम करना बंद कीजिए। जो दबाव बनाते हैं, उनका अधिकार नहीं है। कानून के मुताबिक जो सिस्टम बना हुआ है, उसी के अनुसार कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्रीय एजेंसियों से कहा कि कानून और सिस्टम से कार्रवाई करो, छापे डालो, हमें खुशी होगी। लेकिन आपको राजनीतिक बदले की भावना, चुनाव जीतने के लिए माहौल अपने पक्ष में बनाने के लिए और सरकारों को बदनाम करने के लिए इस प्रकार की हरकतें नहीं करनी चाहिए। इतना ही नहीं आपके उच्च अधिकारी ऊपर से फोन करते हैं और कार्रवाई की मॉनिटरिंग भी करते हैं। क्या हुआ उसका, कहां तक पहुंचे हो ?

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement